scriptकटक: हड़ताल कर रहे वकीलों ने हाईकोर्ट का मेन गेट बंद किया | protest of lawyers in Cuttack,lawyers closed gate of Cuttack highcourt | Patrika News

कटक: हड़ताल कर रहे वकीलों ने हाईकोर्ट का मेन गेट बंद किया

locationभुवनेश्वरPublished: Sep 28, 2018 05:12:33 pm

Submitted by:

Prateek

हड़ताल के कारण वादकारियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है…

protest

protest

(कटक): हड़ताल समाप्त करके काम पर लौटने की सुप्रीमकोर्ट की अपील को दरकिनार करते हुए ओडिशा हाईकोर्ट के वकीलों ने कटक स्थित हाईकोर्ट के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। वकीलों की हड़ताल बीते 30 दिन से जारी है।

 

हड़ताल के कारण वादकारियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। हड़ताल खत्म कराने को लेकर सुप्रीमकोर्ट ने गुरुवार काम पर लौटने की बात कही थी साथ ही डीजीपी को निर्देशित किया था कि क्राइम ब्रांच से जांच कराके दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। गेट पर ताला लगा होने के कारण जज लोग भी कोर्ट नहीं जा सके।


वकीलों की हड़ताल पर पीआईएल पर सुनवायी करते हुए सुप्रीमकोर्ट ने पुलिस महानिदेशक से कहा था कि यह केस क्राइम ब्रांच के आईजी को सौंपा जाए। वकीलों की मांग है कि हाईकोर्ट के वकील देवी प्रसाद पटनायक की पिटाई करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। कटक के पुलिस उपायुक्त अखिलेश्वर सिंह ने दो सिपाहियों बीके सामल, यूके भुयान व एक हवलदार पीके बेहरा को सस्पैंड भी कर दिया है। वकील लोग इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

 

मंगलवार को किया था कटक बंद

बता दें कि बीते 30 दिन से हड़ताल कर रहे वकिलों ने प्रदर्शन के लिए अब तक विभिन्न तरीके अपनाए हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार को कटक बंद भी किया गया था । वकिलों ने हाइकोर्ट के गेट के बाहर प्रदर्शन किया । इसी के साथ वकिलों ने सरकारी दफ्तरों में जाकर काम बंद करवाया था । इस बंद के कारण सरकारी दफ्तरों में कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया था । क्लेक्ट्रेट भी इस बंद से अछूता नहीं रहा वहां भी कामकाज प्रभावित हुआ ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो