scriptVideo: QRSAM मिसाइल का सफल परीक्षण, जमीन से ही होगा हवा में मौजूद दुश्मन का सर्वनाश | QRSAM Missile: DRDO Successfully Launched Missile In Chandipur | Patrika News

Video: QRSAM मिसाइल का सफल परीक्षण, जमीन से ही होगा हवा में मौजूद दुश्मन का सर्वनाश

locationभुवनेश्वरPublished: Dec 23, 2019 05:47:28 pm

Submitted by:

Prateek

QRSAM Missile: इससे पहले 19 और 20 दिसंबर को भी चांदीपुर में (DRDO) मिसाइल परीक्षण (QRSAM Missile Speciality) किया (QRSAM Missile Successfully Launched) गया (Odisha News) था…

QRSAM Missile

Video: QRSAM मिसाइल का सफल परीक्षण, जमीन से ही होगा हवा में मौजूद दुश्मन का सर्वनाश

(भुवनेश्वर): रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने सोमवार को बड़ी सफलता हासिल की। ओडिशा के चांदीपुर स्थित एकीकृत परीक्षण रेंज के लांच पैड-3 से क्विक रिएक्शन सरफेस टू एयर मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। स्वदेशी निर्मित यह मिसाइल का परीक्षण सफल होते ही वैज्ञानिकों और रक्षा क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डीआरडीओ ने इस मिसाइल का निर्माण किया है। इसकी स्ट्राइक रेंज 30 किलोमीटर बताई जाती है। जमीन से हवा में मार करने वाली यह मिसाइल हर मौसम में दागी जा सकती है।


इससे पहले 19 और 20 दिसंबर को भी चांदीपुर में मिसाइल परीक्षण किया गया था। इससे पहले जमीन से हवा पर मार करने वाली मिसाइल का पहला परीक्षण 26 फरवरी और 4 अगस्त को चांदी पुर से इसी साल किया गया था। बताते हैं कि क्यूआरएसएएम का पहला परीक्षण 4 जून 2017 को हुआ था। इसके बाद 26 फरवरी 2019 को एक ही दिन में दो परीक्षण किए गए थे। जो कि सफल रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो