scriptकारोपुट में बारूदी सुरंग निष्क्रिय, नुआपाड़ा में माओवादियों का कैंप ध्वस्त | security force diffused Landmine in koraput | Patrika News

कारोपुट में बारूदी सुरंग निष्क्रिय, नुआपाड़ा में माओवादियों का कैंप ध्वस्त

locationभुवनेश्वरPublished: Apr 10, 2019 06:56:32 pm

Submitted by:

Prateek

मगंलवार की माओ आतंकी घटना के बाद ओडिशा में हाई अलर्ट कर दिया गया था…

file photo

file photo

(भुवनेश्वर): छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में माओवादी हिंसा के बाद ओडिशा में रेड अलर्ट के बीच आज कोरापुट से बारूदी सुरंगे निष्क्रिय की गई है और नुआपाड़ा में कांबिंग के दौरान माओवादियों के कैंप पर हमला करके सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए।

मगंलवार की माओ आतंकी घटना के बाद ओडिशा में हाई अलर्ट कर दिया गया था। कोरापुट और नुआपाढ़ा में माओहिंसा रोकने में सुरक्षा बलों ने सफलता प्राप्त की। कोरापुट के जंगल में माओवादियों द्वारा बिछायी गई बारूदी सुरंग सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते निष्क्रिय कर दी गई।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर माओवादी हिंसा की संभावना के कारण सुरक्षा बलों को सीमावर्ती जिलों और माओ प्रभावित जिलों में सक्रिय कर दिया गया। खबर है कि अलर्ट के निर्देश दिए गए हैं। संवेदनशील पोलिंग सेंटरों पर विशेष निगरानी रखी जा रही हैं।


बम निष्क्रिय करने वाले दस्ते को बालेर ग्राम पंचायत के लागम गांव में बारूदी सुरंग बिछाने की सूचना दी गई। बारूदी सुरंग सीमा सुरक्षा बल को मालूम हुई। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों की माओ प्रभावित इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई। उधर नुआपाडा में माओवादियों के कैंप को सुरक्षा बलों ने नेस्तनाबूद कर दिया। यह घटना बोडेन ब्लाक की है। जानकारी के अनुसार स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने यह कार्रवाई की। एसओजी ने कांबिंग के दौरान एक सूचना पर यह धावा बोला। फायरिंग के बाद मौके पर तीन बंडल बिजली के तार सरेस, एक इंसास गन, चार डेटोनेटर आदि बरामद किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो