scriptजगन्नाथ महाप्रभु को भूखा रखने वाले 9 सेवायतों को शो कॉज नोटिस | Show cause notices to 9 services of Jagannath Mahaprabhu | Patrika News

जगन्नाथ महाप्रभु को भूखा रखने वाले 9 सेवायतों को शो कॉज नोटिस

locationभुवनेश्वरPublished: Jan 16, 2019 04:02:01 pm

Submitted by:

Prateek

नोटिस में सेवायतों से कहा गया है कि सात दिन के भीतर जवाब दीजिए कि ऐसा क्यों किया गया…

jagarnath tample

jagarnath tample

(भुवनेश्वर/पुरी):श्रीजगन्नाथ मंदिर में नित्य होने वाली नीति रीति में आए दिन विलंब होने से पारंपरिक पूजा में विघ्न तो पड़ता ही है साथ ही श्रद्धालुओं को भी परेशानी होती है। श्रीमंदिर प्रशासन ने इसके लिए सेवायतों को जिम्मेदार मानते हुए नौ सेवायतों को कारण बातओ नोटिस जारी किया है। नोटिस 28 दिसंबर 2018 को सेवायतों की लापरवाही पर दिया गया है। नोटिस में सेवायतों से कहा गया है कि सात दिन के भीतर जवाब दीजिए कि ऐसा क्यों किया गया। जवाब न मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


बता दें कि 28 दिसंबर 2018 को सेवायतों व पुलिस के जवानों के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई थी। बाद में इस मामले ने तूल पकड़ लिया था। घटना से नाराज सेवायतों ने संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सेवायतों की ओर से मंदिर को ताला लगा दिया गया। हजारों श्रद्धालु महाप्रभु के दर्शन नहीं कर पाए। प्रदर्शन के चलते जगन्नाथ महाप्रभु की रीति नीति बाधित हो गई। रीतिनीति में विलंब के कारण महाप्रसाद तैयार नहीं किया जा सका था। सेवायतों की इस लापरवाही के कारण श्रीमंदिर में श्रीजगन्नाथ, देवी सुभद्रा व और बलभद्र को भोग नहीं लगाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो