script

तितली इम्पैक्टःथमने का नाम नहीं ले रही ​बारिश, गंजाम जिले में 6 लापता

locationभुवनेश्वरPublished: Oct 12, 2018 02:39:14 pm

सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है…

impact of titli

impact of titli

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): तितली चक्रवात के तटीय क्षेत्र में टकराने के बाद बारिश अभी तक थमी नहीं है। नदियां उफान पर हैं। ओडिशा में स्कूल कॉलेज आज भी बंद रहे। गंजम, गजपति, बालासोर में नदियों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। कटक और भुवनेश्वर के निचली सतह वाले क्षेत्रों में जलभराव की नौबत आ गई है। बाढ़ का पानी गंजाम जिले भंजनगर के बंसालुंडी, जामापल्ली, गामुंडी क्षेत्र जलमग्न है। बेगुनिया, तांगी व जटनी रेलवे स्टेशन के पास खोरदा में भी पानी घुस रहा है। आंध्र के श्रीकाकुलम व विजयनगरम तटवर्ती इलाके में आठ लोगों के बह जाने की खबर की पुष्टि हुई है। ओडिशा के गजपति जिले में भी जनहानि की रिपोर्ट है। ओडिशा सरकार का दावा है कि यहां मौत की कोई खबर नहीं है। उधर गंजम में 6 लोगों के बह जाने की सूचना है। हालांकि सरकार ने इसे खारिज किया पर जिला कलक्टर कहते हैं कि सर्च आपरेशन जारी है।


प्रलय मचा देने वाले तितली भले ही पश्चिमबंगाल की ओर मुड़ गया हो उत्तर और दक्षिण तटवर्ती क्षेत्र में तबाही छोड़ गया है। तटीय जिलों में बारिश लगातार जारी है। यहां पर पेड़, खंभे आदि टूटने की घटनाएं हुई हैं। मौसम विभाग के अनुसारगुरुवार से ओडिशा तट क्षेत्र में बारिश हो रही है। मुख्य सचिव एपी पाढ़ी का कहना है कि ओडिशा में बाढ़ जैसी स्थिति नहीं है। पर बताया जाता है कि भारी बारिस के कारण गजपति और रायगढ़ा जिले में वंशधारा नदी उफना रही है।


गुरुवार को गजपति जिले में 315 एमएम बारिश हुई है। ऋषिकुल्या नदी में भी पानी बढ़ा है। विशेष राहत आयुक्त विष्णुपद सेठी ने कहा कि बाढ़ पर नजर है, मॉनीटरिंग की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात करके तितली से तबाही पर चर्चा करके मदद आश्वासन दिया।

 

गंजाम में छह लापता

जिले के भंजनगर ब्लाक के भुतापंकल ग्रामपंचायत के दो परिवारों के 6 लोग लापता हैं। समझा जाता है ये लोग तितली की चपेट में आ गए। यह क्षेत्र अदांगीनदी के तट पर है। गंजम कलक्टर विजय अम्रत कुलांगे का कहना है कि सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। ख़बर लिखने तक लापता लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

 

ट्रेंडिंग वीडियो