scriptउम्रकैद और फांसी की सजा को ठेंगा दिखा रही ये घटनाएं | These incidents showing cheating of life imprisonment and hanging | Patrika News

उम्रकैद और फांसी की सजा को ठेंगा दिखा रही ये घटनाएं

locationभुवनेश्वरPublished: Dec 13, 2019 05:14:53 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

देश में बने उम्रकैद और फांसी की सजा तक के कानूनों ( Hanging and Life imprisonment ) को ठेंगा दिखाते हुए बलात्कार की घटनाएं थमने ( Rape cases continues ) का नाम नहीं ले रही हैं। अपराधियों को ऐसी सजाओं का भी खौफ नहीं रह गया ( Criminals not afraid ) है। देश के किसी न किसी कोने से बालिकाओं-युवतियों-विवाहिताओं से बलात्कार और हत्या की खबरें मिल ( Rape-Murder news every corner of the country ) रही हैं।
 
 

उम्रकैद और फांसी की सजा को ठेंगा दिखा रही ये घटनाएं

उम्रकैद और फांसी की सजा को ठेंगा दिखा रही ये घटनाएं

भुवनेश्वर। देश में बने उम्रकैद और फांसी की सजा तक के कानूनों ( Hanging and Life imprisonment ) को ठेंगा दिखाते हुए बलात्कार की घटनाएं थमने ( Rape cases continues ) का नाम नहीं ले रही हैं। अपराधियों को ऐसी सजाओं का भी खौफ नहीं रह गया ( Criminals not afraid ) है। देश के किसी न किसी कोने से बालिकाओं-युवतियों-विवाहिताओं से बलात्कार और हत्या की खबरें मिल ( Rape-Murder news every corner of the country ) रही हैं। इसी कड़ी में ओडिशा में रेप की घटनाएं बढ़ऩे की गति बरकरार है। बीते दिनों मिले आंकड़ों के अनुसार ओडिशा में हर दिन तीन रेप केस होते हैं। शुक्रवार को भद्रक में एक आदिवासी नाबालिग से बलात्कार कर आरोपी के फरार होने की घटना प्रकाश में आयी तो वहीं मलकानगिरि जिसे में नौवीं कक्षा की आदिवासी बालिका के गर्भवती होने की घटना पता चली है। लोकलाज के भय से बालिका ने यह बात किसी को नहीं बतायी। पीडि़ता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

दस वर्षीय बालिका से बलात्कार
भद्रक में ग्रामांचल पुलिस थाना क्षेत्र के केशापुर गांव में एक युवक दस वर्षीय बालिका से बलात्कार करके फरार हो गया है। पुलिस रिपोर्ट के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। यह घटना शुक्रवार को पता चली। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी युवक पास के ही धौली गांव का रहने वाला बताया जाता है। पीडि़ता को घर पर अकेली पाकर उसने बलात्कार किया। पता चलने पर वह भाग खड़ा हुआ। पीडि़ता के माता-पिता ने उसे गंभीरता अवस्था में पाया तो मेडिकल कराने के बाद बलात्कार की पुष्टि हुई।

आवासीय विद्यालय की बालिका गर्भवती
आवासीय विद्यालय पढऩे वाली नौवीं क्लास की आदिवासी बालिका के गर्भवती होने की घटना पता चली है। एक अन्य घटना में नवंरगपुर जिले की है। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के अध्यक्ष अशोक पटनायक ने बताया कि नाबालिग छात्रा को चिकित्सा के लिए सखी सेंटर में रखा गया है। कमेटी के लोग से उससे जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई के लिए कहेंगे। मलकानगिरि की रहने वाली छात्रा के गर्भवती की बात उसके रूटीन चेकअप के बाद पता चली। जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने यह सूचना जब पुलिस को दी तो पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो