scriptBig News: जगन्नाथ महाप्रभु के दर्शन करने है तो खरीदना होगा टिकट | ticket system applied in puri jagannath temple | Patrika News

Big News: जगन्नाथ महाप्रभु के दर्शन करने है तो खरीदना होगा टिकट

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 26, 2018 09:04:33 pm

Submitted by:

Prateek

अगली बैठक में टिकट के रेट तय किए जाएंगे…

file photo jagarnath temple

file photo jagarnath temple

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): पुरी के श्रीमंदिर में महाप्रभु जगन्नाथ की एक झलक पाने के लिए आपको पैसा देना पड़ेगा। यानी पहले टिकट हासिल कीजिए फिर दर्शन कीजिए। श्रीमंदिर प्रशासन ने यह निर्णय श्रीमंदिर प्रबंधन कमेटी की बैठक के बाद लिया। बैठक की अध्यक्षता गजपति महाराज दिव्यसिंह देव ने की।


बैठक के बाद बताया गया कि 60 प्रतिशत टिकट ऑन लाइन बिक्री किए जाएंगे। 35 प्रतिशत टिकट काउंटर से तथा 5 प्रतिशत श्रीमंदिर के मुख्य प्रशासक के लिए रिजर्व रहेंगे। मुख्य प्रशासक प्रदीप्तो महापात्र ने बताया कि दान में मिलने वाला स्वर्ण गोल्ड मॉनीटाइजेशन स्कीम के तहत बैंक में रखा जाएगा। गर्भगृह के बाहरी हिस्से को भीतर काठ कहा जाता है। टिकट लेने वाले श्रृद्धालु वहां तक दर्शन को जा सकेंगे। महापात्रा ने बताया कि टिकट प्रणाली लागू करने को लेकर एक विशेष कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में श्रीमंदिर प्रशासन के मुख्य प्रशासक, जिलाधिकारी पुरी, सेंट्रल रेंज आईजी, पुरी पुलिस अधीक्षक तथा प्रबंधन समिति के कुछ सदस्य होंगे। अगली बैठक में टिकट के रेट तय किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो