script

Watch Video:विपक्ष के हंगामे के बाद स्पीकर ने छोड़ा सदन, कानून व्यवस्था पर घिरी ओडिशा सरकार

locationभुवनेश्वरPublished: Jul 23, 2019 04:55:14 pm

Odisha Assembly Video: कानून व्यवस्था को लेकर चौतरफा घिरी नवीन सरकार ( Odisha Government ) की ओर से मुख्यमंत्री या किसी अन्य मंत्री ने विपक्ष के सवालों के जवाब की जहमत नहीं उठाई।

Odisha Assembly Video

Odisha Assembly

(भुवनेश्वर,महेश शर्मा): विधानसभा सत्र ( Odisha Assembly Session ) में आज भी कानून व्यवस्था का मुद्दा गूंजा। विपक्ष के हंगामे के कारण सदन स्थगित कर दिया गया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ( Naveen Patnaik ) से इस्तीफे की मांग ने फिर तूल पकड़ा। विस अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्रा ( Suryanarayan Patra ) ने कानून व्यवस्था पर सरकार से जवाब देने को कहा था पर सदन में मुख्यमंत्री या किसी अन्य मंत्री ने विपक्ष के सवालों के जवाब की अब तक जहमत नहीं उठाई। कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष की ओर से सदन में जमकर हंगामा किया गया। विपक्षी विधायक स्पीकर की कुर्सी तक पहुंच गए। हंगामे के बाद स्पीकर सूर्यनारायण पात्रा ने सदन छोड़ दिया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सदन शुरू होते ही विस अध्यक्ष पंचायती राज मंत्री प्रताप जेना को विपक्ष के सवाल का जवाब देने को बुलाया। जेना अभी जवाब दे ही रहे थे। नेता विपक्ष प्रदीप्त नायक को छोड़कर बीजेपी दल के मुख्य सचेतक मोहन माझी के नेतृत्व में सदन के बीचोबीच पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। उनकी मांग थी कि मुख्यमंत्री नाबालिगों की गुमशुदगी, माओ प्रभावित क्षेत्रों में हत्या की घटनाओं आदि को लेकर बिगड़ी कानून व्यवस्था पर बयान दें। बीजेपी के रवीन्द्र सेठी ने कहा कि आए दिन रेप व हत्या की खबरें आ रही हैं। नवीन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। यह मुद्दा बहस का है। कांग्रेस के अधिराज पाणिग्रही ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था पर सदन में बहस होनी चाहिए और मुख्यमंत्री को इस बाबत बयान देना चाहिए। प्रश्नकर्ता की अनुपस्थिति में ही मंत्री प्रताप जेना ने जवाब सदन को दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो