golden cobra snake : डाक्टरों ने ऐसे आपरेशन कर सांप के शरीर से निकाला सरिया

arun Kumar

Updated: 13 Jul 2019, 11:26:43 PM (IST)

Bhubaneswar, Khordha, Odisha, India

घायल हालत में मिला गोल्डन कोबरा
डॉक्टरों ने शरीर से निकाला सरिया

भुवनेश्वर.

भुवनेश्वर के पुरी में डॉक्टरों की एक टीम ने घायल अवस्था में मिले खतरनाक गोल्डन कोबरा (golden cobra ) के शरीर से ऑपरेशन कर सरिया निकाला है. कोबरा (golden cobra ) अभी डॉक्टरों की निगरानी में है. दरअसल, पुरी के देलांग से यह कोबरा स्नेक हेल्पलाइन की टीम द्वारा रेस्क्यू किया गया. सुनहरे रंग के इस कोबरा के शरीर में सरिया घुसा हुआ था और बुरी तरह से घायल था. कोबरा को भुवनेश्वर के कॉलेज ऑफ वेटनरी साइंस एंड एनिमल हसबैंड्री में इलाज के लिए ले जाया गया. इसके बाद कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंड्री में डॉक्टरों की एक टीम ने कोबरा का ऑपरेशन किया. और उसके शरीर से एक सरिया (Iron rod) बाहर निकाला गया. डॉक्टरों की टीम उस पर अभी भी नजर रख रही है.

कोबरा को मार गया था लकवा

भुवनेश्वर के पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन महाविद्यालय के डॉ नाथ ने बताया कि हमने जांच के लिए रेडियोग्राफी की. इससे पता चला कि कोबरा के फेफड़ों और आंतों को नुकसान पहुंचा है. जिससे इसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उन्होंने बताया कि कोबरा को लकवा मार गया है. शरीर से सरिया निकाल दी गई है. डॉ नाथ ने कहा कि फिलहाल उसे अगले 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया है.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned