scriptस्मृति ईरानी ने किया दावा ओडिशा में 120 से अधिक सीटों का लक्ष्य हासिल कर लेगी भाजपा | BJP will achieve more than 120 seats in odisha:Smriti Irani | Patrika News

स्मृति ईरानी ने किया दावा ओडिशा में 120 से अधिक सीटों का लक्ष्य हासिल कर लेगी भाजपा

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 26, 2018 08:21:18 pm

Submitted by:

Prateek

स्मृति ईरानी ने राज्य सरकार की कमियों को गिनाते हुए आगामी चुनाव में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन होने की बात कही…

Smriti Irani

Smriti Irani

महेश शर्मा की रिपोर्ट…

(भुवनेश्वर): केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में भाजपा ओडिशा में 120 से अधिक सीटें हासिल करने का लक्ष्य पूरा कर लेगी। राज्य के लोगों समर्थन भाजपा को प्राप्त है। उन्होंने कहा कि जन कल्याण की योजनाओं व कानून व्यवस्था में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही।


एक जुलाई को शाह आएंगे ओडिशा

ईरानी यहां पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि फरवरी में जिला परिषद के चुनाव के नतीजों से उत्साहित होकर यह लक्ष्य भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रखा है। शाह एक जुलाई को ओडिशा आएंगे।


गिनाई राज्य सरकार की कमियां

उन्होंने कहा कि स्वास्थ, शिक्षा, सिंचाई, जैसे अहम क्षेत्र में भी बीजद सरकार कुछ नहीं कर पाई। समस्याओं से त्रस्त यहां के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। बीजद सरकार की यही नाकामी भाजपा को बढ़त दिलाएगी। भुवनेश्वर पहुंचने के बाद वह सबसे पहले शहीद नगर में बुनकर सेवा केंद्र गईं। बाद में वरिष्ठ नागरिक व बुद्धिजीवियों को भी उन्होंने संबोधित किया। उन्होंने समर्थन के लिए संपर्क अभियान में भी भाग लिया।


आपतकाल के बारे मेंं यह बोली स्मृति

ईरानी ने आपातकाल के दंश को भी याद करते हुए लोगों को इसके घातक परिणाम बताए। उन्होंने कहा कि आपातकाल काला दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए। इस पर नई पीढ़ी को बताकर कांग्रेस को बेनकाब करने का वक्त आ गया है। उन्होंने देश को आपातकाल से मुक्त कराने में ओडिशावासियों का बहुत योगदान है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 900 सत्याग्रही और 300 मीसा कैदियों ने देश को आपातकाल से मुक्त कराने में महती भूमिका निभाई है।

 

उन्होंने बीजू पटनायक, हरेकृष्ण महताब, रवि राय सरीखे नेताओं के योगदान को याद किया। देश में लोकतंत्र बहाली में इन नेताओं का अविस्मरणीय योगदान रहा है। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना लागू न करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो