scriptइधर दहेज के लिए पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा,उधर पत्नी के फोन करने से पति इस कदर नाराज हुआ कि… | crime anginst women in odisha | Patrika News

इधर दहेज के लिए पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा,उधर पत्नी के फोन करने से पति इस कदर नाराज हुआ कि…

locationभुवनेश्वरPublished: Jul 15, 2018 06:25:24 pm

Submitted by:

Prateek

प्रदेश के दो अलग-अलग इलाकों से महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों की बैचेन कर देने वाली खबरें सामने सामने आई हैं…

crime

crime

महेश शर्मा की रिपोर्ट…

(भुवनेश्वर): केंद्र व राज्य सरकार दहेज उत्पीड़न व महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए भसकर प्रयास कर रही हैं फिर भी इस तरह के अपराख थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश के दो अलग-अलग इलाकों से महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों की बैचेन कर देने वाली खबरें सामने सामने आई हैं। एक मामले में पति ने दहेज के लिए पत्नी को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं दुसरी ओर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को केवल इसलिए जलाने का प्रयास किया क्योंकि वह उसके मोबाइल से लंबे समय से बात कर रही थी। पुलिस ने दोनो ही मामलों के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


दहेज के लिए कर दी हत्या

दहेज के लिए एक महिला की उसके पति ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। दॊनो का विवाह चार साल पहले हुआ था। यह घटना सुंदरगढ़ जिले के हेमगिरि पुलिस स्टेशन क्षेत्र के तुलिंगा मोहल्ले की है। पति सुशांत भुई और उसकी पत्नी लिजा के बीच दहेज के लेन-देन को लेकर आए दिन विवाद होता रहता था। घायल अवस्था में लिजा को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसने दम तोड़ दिया। लिजा के मायके वालों ने थाने में दर्ज रिपोर्ट में दहेज का आरोप लगाया है। पति सुशांत से पूछताछ की जा रही है ।


फोन पर बात करने से इस कदर हुआ नाराज कि…

उधर, ढेंकानाल जिले में तालबरकोट निवासी एक महिला को उसके पति ने इसलिए जलाकर मार डालने का प्रयास किया क्योंकि वह पति के मोबाइल पर बात कर रही थी । पति के मना करने पर बात बढ़ गई । गुस्साए पति ने उसे केरोसिन ऑयल से जलाने की कोशिश की। गंभीर अवस्था में उसे एससीबी मेडिकल कालेज कटक में भरती कराया गया । पुलिस ने पति कुल्लू मलिक को गिरफ्तार कर लिया ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो