scriptक्योंझर से विधायक सनातन से ईडी ने की सात घण्टे तक पूछताछ | ED questioned seven hours from odisha MLA | Patrika News

क्योंझर से विधायक सनातन से ईडी ने की सात घण्टे तक पूछताछ

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 29, 2018 03:02:57 pm

Submitted by:

Shailesh pandey

क्योंझर जिले की चंपुआ सीट से विधायक सनातन महाकुड़ से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने सात घण्टे तक कड़ी पूछताछ की

ed file photo

ed file photo

(महेश शर्मा की रिपोर्ट)
भुवनेश्वर। ओडिशा के क्योंझर जिले की चंपुआ सीट से विधायक सनातन महाकुड़ से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने सात घण्टे तक कड़ी पूछताछ की। सनातन महाकुड़ निर्दलीय विधायक हैं और उनकी रॉबिनहुड वाली छवि है। उनका लौह अयस्क ट्रांसपोर्ट का बड़ा कारोबार है। इस कारोबार का करोड़ों का टर्न ओवर है। इन पर कई मुकदमे भी लम्बित हैं। विधायक महाकुड़ ने बताया कि बिजनेस संबंधी रूटीन पूछताछ थी। जांच में पूरा सहयोग दूंगा।

 

विधायक का है दबदबा


सनातन महाकुड़ और प्रशासन के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहता है। विधायक के क्षेत्र में खनन कार्य अधिक होता है। बताया जाता है कि लौह अयस्क के ट्रांसपोर्ट का इनका कारोबार दबंगई के बूते ही चल रहा है। हाल ही में एक विवाद में विधायक के 15 समर्थक गिरफ्तार किए थे। इस पर कानून व्यवस्था काबू में लाना मुश्किल हो गया था। जनता ने क्षेत्र के तीन थानों को जनता ने घेर लिया था।

 

अवैध निर्माण हटाया


जोड़ा ब्लाक के बामेबारी में लगभग 5 एकड़ जमीन से अवैध निर्माण हटाने का मामला हाल ही का है। विधायक द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करते हुए वहीं जगत जननी मंदिर के साथ उनके द्वारा बनाए गए गोदामों पर बुलडोजर चलाया गया तो पूरा चंपुआ खुलकर विधायक के पक्ष में आ गया था। उच्च न्यायालय के आदेश को तामील करने पहुंची प्रशासन की टीम ने विधायक द्वारा गैर कानूनी कब्जे को हटाने के सिलसिले में ऊंची ऊंची दीवारों को जमींदोज कर दिया था। सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में 15 दिनों के लिए धारा 144 लगाने के साथ विधायक के तथाकथित समर्थकों पर कड़ी निगरानी रखी गई थी। इलाके में 25 प्लाटून पुलिस बल तैनात किए गए थे। खुद जिलाधीश, 8 मजिस्ट्रेट के साथ अवैध निर्माण स्थल पर उपस्थित थे।

 

कई मामलों में फंसे

 

गौरतलब है कि विधायक सनातन महाकुड़ सरकारी जमीन हड़पने के अलावा एक दूसरे मामले में भी फंसे हुए हैं। उनके पुत्र पर एक महिला ने यौन-शोषण का आरोप लगाया था। पीडि़त महिला ने खुद को विधायक की पुत्रवधू होने का दावा किया है। महिला के अनुसार उसकी एक बेटी भी है लेकिन विधायक ने अपने रुतबे का फायदा उठाते हुए अपने पुत्र पंकज का विवाह अन्यत्र करवा दिया है। विधायक के पुत्र ने पुलिस के सामने धारा 161 के तहत बयान दर्ज कर महिला के आरोपों को निराधार बताया था। सनातन ओडि़शा विधानसभा में सबसे धनी विधायक हैं। विधायक कहते हैं कि उनकी लोकप्रियता से लोगों को परेशानी है। शासन उन्हें जानबूझ कर परेशान करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो