script… यह बातें दे रही संकेत कि भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व सांसद बैजयंत पंडा! | Former MP Baijayant Panda may be join bjp | Patrika News

… यह बातें दे रही संकेत कि भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व सांसद बैजयंत पंडा!

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 25, 2018 02:34:29 pm

Submitted by:

Prateek

पंडा पहले ही कह चुके हैं कि वे किसी के वोटबैंक को डिस्टर्ब नहीं करेंगे। ऐसा लगता है कि वह अलग क्षेत्रीय पार्टी शायद न बनाएं। ऐसे में एक ही विकल्प बचता है कि…

Baijayant Panda

Baijayant Panda

महेश शर्मा की रिपोर्ट…

(भुवनेश्वर): बीजद और लोस की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके पूर्व सांसद बैजयंत जय पंडा का अगला कदम भाजपा की ओर बढ़ता दिखने लगा है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा आम है कि पंडा अगला चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ सकते हैं। उनकी भाजपा नेताओं से मुलाकातें घर आने जाने की रस्मअदायगी कुछ ऐसे ही संकेत देती है।

 

समीर डे के घर पर हुआ पंडा का भव्य स्वागत


भाजपा के वरिष्ठ नेता समीर डे के कटक निवास पर उनकी घंटों चलीं बैठकें पंडा के अगले कदम का संकेत दे रही हैं। डे के घर पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। पंडा बीजद के पूर्व राज्यसभा सदस्य विष्णुदेव परीडा के भी घर गए। परीडा को रंज है कि उन्हें कैंसर है, लेकिन पंडा तो आए, पर बीजद का कोई नेता नहीं आया। हालांकि एक संभावना यह भी जताई जा रही है कि बैजयंत भाजपा समर्थित प्रत्याशी के रूप केंद्रपाड़ा संसदीय क्षेत्र से लड़ सकते हैं। पंडा ने कहा भी है कि अंतिम निर्णय होने तक सारे विकल्प खुले हैं।

 

वोटबैंक को डिस्टर्ब नहीं करेंगे-पंडा

गौरतलब है कि पंडा पहले ही कह चुके हैं कि वे किसी के वोटबैंक को डिस्टर्ब नहीं करेंगे। ऐसा लगता है कि वह अलग क्षेत्रीय पार्टी शायद न बनाएं। ऐसे में एक ही विकल्प बचता है कि पंडा भाजपा में शामिल हो जाएं। पंडा दो दफा राज्यसभा (2000 से 2009) तथा दो ही दफा लोकसभा (2009 से 2014) सदस्य रहे हैं। भरोसेमंद सूत्र बताते हैं कि पंडा के पिता के निधन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे भाजपा के महामंत्री और रणनीतिकार राम माधव के साथ उनकी बंद कमरे में मुलाकात भी हुई थी। राम माधव को भाजपा चुनाव से पहले ओडिशा का प्रभारी बना सकती है। जम्मू और कश्मीर में उनकी भूमिका अब ज्यादा नहीं है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल कह चुके हैं कि पंडा यदि आते हैं, तो पार्टी में उनका स्वागत है।


बीजद से निलंबित हो चुके है पंडा

पूर्व सांसद बैजयंत पंडा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में माह जनवरी में निलंबित किया गया था। बीजद के प्रवक्ता एसएन पात्रा ने कहा कि बैजयंत के निष्कासन का फैसला बीजेडी प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का था। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों तथा सांसद निधि के दुरुपयोग के आरोप हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो