scriptगैंगेस्टर टीटो के मददगार 17 पुलिस अफसर विजिलेंस के रेडार पर | inquire is going on against gangster tito's helper police officers | Patrika News

गैंगेस्टर टीटो के मददगार 17 पुलिस अफसर विजिलेंस के रेडार पर

locationभुवनेश्वरPublished: Jul 25, 2018 05:06:29 pm

Submitted by:

Prateek

टीटो को पुलिस की एसटीएफ ने एक जुलाई को एनकाउंटर करके पकड़ा था। जाजपुर जिले के चंडीखोल में हुए इस एनकाउंटर में उसके पैर में गोली लगी थी…

police file photo

police file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): राज्य के कुछ पुलिस अधिकारी भी गैंगेस्टर टीटो उर्फ सैय्यद उस्मान अली के पे-रोल पर बताए जाते हैं। एंटी करप्शन विजिलेंस विंग ने पुख्ता सबूत होने का दावा करते हुए जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो ऐसे पुलिस उपाधीक्षक और प्रभारी निरीक्षकों की संख्या लगभग 17 है। इनमें से 11 प्रभारी निरीक्षक हैं। विजिलेंस ने महकमे के कागजों को खंगाला तो यह तथ्य उभरकर आया। उसके सभी ठेकों की नये सिरे से जांच की जा रही है।


हर महकमे में टीटो ने पसार रखे थे पैर

टीटो कभी ओडिशा में दहशत पर्याय था। वह केंद्रपाड़ा की बारीमुल जेल में है। उसका कहना है कि उसे निर्दोष फंसाया गया है। नाम न छापने की शर्त पर एक उच्च अधिकारी ने बताया कि टीटो का प्रभाव हर महकमे में था। उसके सभी स्याह-सफेद कारोबार पुलिस और राजनेताओं की संरक्षण में चलता था। टीटो के मुंबई कनेक्शन भी तलाशे जा रहे हैं। केंद्रपाड़ा की तहसील देराबिस और गरडपुर विजलेंस के रेडार पर आ गई हैं। विजिलेंस ने एसटीएफ व क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से भी बातचीत की।

 

बीजेडी ने बताया प्रधान और टीटो का लिंक

टीटो प्रकरण ओडिशा में राजनीतिक मुद्दा बन चुका है। बीजू जनता दल केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी उसके लिंक होने का आरोप लगा चुका है। उसके पास दो पेट्रोल पंप हैं। पारादीप वाले पेट्रोल पंप के आवंटन की जांच सीबीआई कर रही है। सवाल उठाया गया कि आपराधिक छवि वाले व्यक्ति को पेट्रोल पंप कैसे आवंटित किया गया। उसके सभी ओडिशा में और बाहर के ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। खनन के कार्य में टीटो की नियमों के विपरीत जाकर मदद की गई।

 

यूं धराक आया टीटो

टीटो को पुलिस की एसटीएफ ने एक जुलाई को एनकाउंटर करके पकड़ा था। जाजपुर जिले के चंडीखोल में हुए इस एनकाउंटर में उसके पैर में गोली लगी थी। उसकी पत्नी कहती है कि जब वह सीधासादा इंसान बनकर जिंदगी बिता रहा है तो पुलिस ने बुलाकर जबर्दस्ती एनकाउंटर करके दबोच लिया। टीटो पर 38 मुकदमे दर्ज थे जिसमें 36 में एफआर लग गई और दो चल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो