scriptदेश की प्रथम महिला से पुरी मंदिर में हुई थी बदसलूकी,राष्ट्रपति भवन ने जताई कड़ी आपत्ति | misbehaved with the country's first woman in Puri temple | Patrika News

देश की प्रथम महिला से पुरी मंदिर में हुई थी बदसलूकी,राष्ट्रपति भवन ने जताई कड़ी आपत्ति

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 26, 2018 09:03:11 pm

Submitted by:

Prateek

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद के 18 मार्च को पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में सेवायतों द्वारा अनुचित व्यवहार करने पर राष्ट्रपति भवन ने कड़ी आपत्ति जताई है…

patrika news

patrika news

महेश शर्मा की रिपोर्ट…

(भुवनेश्वर/पुरी): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद के 18 मार्च को पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में सेवायतों द्वारा अनुचित व्यवहार करने पर राष्ट्रपति भवन ने कड़ी आपत्ति जताई है। राष्ट्रपति भवन से भेजी शिकायत के अनुसार सेवायतों की वजह से सविता कोविंद को पूजा के दौरान रत्नसिंहासन के सामने असुविधा उठानी पड़ी थी। इस घटना के दौरान खुंटिया मेकाप सेवायत वहीं पर मौजूद थे। श्रीमंदिर परिचालन समिति की बैठक में यह मसला उठाए जाने पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को जांच के आदेश दिए गए थे।

 

अब घर बैठे मोबाइल ऐप से बनेगा पासपोर्ट, साधु-संतों और तलाकशुदा को बड़ी राहत

 

सेवायतों को कारण बताओं नोटिस

20 मार्च को भी मंदिर परिचालन समिति की बैठक में यह मामला चर्चा में आया था लेकिन प्रमाण न होने की वजह से दबा दिया गया। नए प्रशासक प्रदीप्तो महापात्र के चार्ज संभालने के बाद यह फिर चर्चा में आ गया। श्रीमंदिर प्रशासन ने महाप्रभु के दर्शन के दौरान राष्ट्रपति और उनकी पत्नी (देश की प्रथम महिला) की सेवा में तैनात किए सेवायतों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।

 

खुद पर लगे आरोपों पर पहली बार तोड़ी विजय माल्या ने चुप्पी, कहा मुझे बैंक धोखाधड़ी का पोस्टर बॉय बनाया गया

 

यह है मामला

बताया जाता है कि सुरक्षा घेरे को तोडक़र कुछ सेवायत कोविंद दंपति के निकट पहुंच गए। जिससे धक्का मुक्की हो गई। वरिष्ठ सेवायत दामोदर प्रधानी ने बताया कि सेवायतों को राष्ट्रपति से थोड़ी दूरी बनाकर रखनी चाहिए थी। उल्लेखनीय है कि सेवायतों की धक्का मुक्की के कारण भक्तों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए सुप्रीमकोर्ट ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो