script

​बलात्कारी ने पीड़िता से ब्याह रचाकर किया प्रयाश्चित

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 18, 2018 06:20:11 pm

सैनिक और पीड़िता ने साथ में जीने मरने की कसमें खायीं…

photo from odisha

photo from odisha

महेश शर्मा की रिपोर्ट…

(भुवनेश्वर): महिला होमगार्ड से बलात्कार के आरोपी सैनिक के भीतर अपराध भाव इस कदर जागा कि उसने पीड़िता से रविवार की देर शाम कंधमाल जिले में ब्याह रचा लिया। सैनिक को 16 जून को गिरफ्तार किया गया था। यह विवाह उदयगिरि मंदिर में संपन्न हुआ। सैनिक और पीड़िता ने साथ में जीने मरने की कसमें खायीं। इस मौके पर पीड़िता और युवक के परिजन भी मौजूद रहे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं जिनके कार्यों की प्रशंसा जानिए उन “रानी मिस्त्री” की पूरी कहानी!


सेना के इस जवान का नाम टूलू प्रधान है। वह टिकाबलि थाना क्षेत्र के पेनागभरी गांव का रहने वाला है। भारतायी थल सेना की बिहार रेजीमेंट में उसकी पोस्टिंग थी। छुट्टी पर आने के दौरान 15 जून को महिला होमगार्ड के घर घुसकर उससे बलात्कार का टूलू प्रधान पर आरोप था। पीड़िता ने थाना उदयगिरि में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। पुलिस ने बिना देरी किए आरोपी को हिरासत में लिया।


Video: 18 फुट लंबे और 40 किलो के अजगर के साथ फोटो सेशन पड़ा भारी


गिरफ्तारी के बाद टूलू को अपराध बोध हुुआ। उसने प्रयाश्चित करने की सोची और अपनी इस गलती को सुधारने के लिए सकारात्मक कदम उठाया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पूछताछ के दौरान उसने महिला से विवाह की इच्छा व्यक्त की और कहा कि वह पीड़िता से शादी कर उसे अपनी जीवन संगिनी बनाना चाहता है। पीड़िता से इस बात का जिक्र किया गया। और पीड़िता की ओर से स्वीकृति मिलने के बाद उदयगिरि में ही तारिणी देवी के मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह संपन्न हुआ। विवाह समारोह में पुलिस के जवान तथा सैनिक और पीड़िता के घरवाले उपस्थित थे । सभी इस विवाह के साक्षी बने। मौके पर मौजूद लोगों ने नवदंपति को आशीर्वाद दिया ।

ट्रेंडिंग वीडियो