script

बीजापुर में बजी खतरे की घंटी, एटुनगरम में मिला कोरोना पाॅजीटिव, सीमाएं की गई सील

locationबीजापुरPublished: Apr 12, 2020 11:46:38 am

Submitted by:

Badal Dewangan

तेलंगाना (telangana) और महाराष्ट्र (maharashtra) बॉर्डर (Border) पर टोटल नाकाबंदी, सरहद पर 24 घंटे निगरानी

बीजापुर में बजी खतरे की घंटी, एटुनगरम में मिला कोरोना पाॅजीटिव, सीमाएं की गई सील

बीजापुर में बजी खतरे की घंटी, एटुनगरम में मिला कोरोना पाॅजीटिव, सीमाएं की गई सील

बीजापुर. छत्तीसगढ़ से सटे तेलंगाना के एटुनगरम बस्ती में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने की खबर से बीजापुर जिले में खतरे की घंटी बज गई है। इसे देखते जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है और तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र से किसी को भी छग में दाखिल होने की इजाजत नहीं है।

एन 95 मास्क भी हॉस्पिटल में उपलब्ध
भोपालपटनम बीएमओ डॉ अजय रामटेके ने बताया कि लोगों को आगे जाने से रोका जा रहा है और सभी की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। अभी 24 लोगों को पोटा केबिन तारलागुड़ा में रोक कर रखा गया है। एक व्यक्ति हैदराबाद से पैदल बलौदाबाजार के लिए निकला था। उसे भी तारलागुड़ा में ही रोक दिया गया है। डॉ रामटेके के मुताबिक पहले तिमेड़ व तारलागुड़ा के कैम्प में छह-छह घंटे की ड्यूटी एक डॉक्टर व दो मेडिकल स्टाफ की लगाई जा रही थी। अब ड्यूटी की अवधि बढ़ा दी गई है। इधर, अभी एन 95 मास्क भी हॉस्पिटल में उपलब्ध है। ये वॉशेबल है। इसके अलावा पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट यानि पीपीई की भी उपलब्धता है। बताया गया है कि जिला प्रशासन बेहद संजीदा है और हर दिन की रिपोर्ट मंगा रहा है।

536 होम क्वारेंटाइन, हाथों में अमिट स्याही
बीएमओ ने बताया कि पहले तेलंगाना से इस ब्लॉक में आए 536 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। इनके हाथों पर चुनावी अमिट स्याही लगाई जा रही है ताकि पता चल सके कि उनकी घरबंदी की गई है। इन्हें ंसाफ कर दिया गया है कि यदि वे घर से निकले, तो उन पर पुलिसिया कार्रवाई की जाएगी। अभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पांच बिस्तर आइसोलेशन वार्ड तैयार है। लेकिन एक दस बिस्तर क्वारेंटाइन सेंटर अलग से तैयार किया जा रहा है ताकि आपात स्थिति में इंतजाम हो सके।

सिंगापुर से आया, नमूना निगेटिव
भोपालपटनम में एक शख्स सिंगापुर से लौटा है। ये जानकारी मिलने पर उनका सैम्पल लिया गया। सैम्पल निगेटिव आया। बताया गया है कि वे 4 मार्च को सिंगापुर से विशाखापटनम आए थे और फिर 17 मार्च को भोपालपटनम पहुंचे।

ट्रेंडिंग वीडियो