scriptनृत्य व नाटिका से माओवाद से दूर रहने समझाइश | Bijapur : From dance and drama to stay away from Maoism Smjais | Patrika News

नृत्य व नाटिका से माओवाद से दूर रहने समझाइश

locationबीजापुरPublished: Dec 29, 2015 11:21:00 am

Submitted by:

Ajay shrivastava

ग्रामीणों को नृत्य व नाटिका से माओवाद से
दूर रहने, सड़क खोदने, स्कूल तोडऩे, पुल-पुलिया तोडऩे और उनका साथ न देने
के लिए नाट्य कार्यक्रम से समझाइश दी

natak mandali

natak mandali

गादीरास. यहां साप्ताहिक बाजार में पुलिस जनजागृति मंच ने स्थानीय बोली में लोगों को माओवाद की दुनिया से दूर रहने के लिए अनूठे तरीके से बताया।

नाट्य कार्यक्रम से समझाइश
गादीरास और आस-पास के क्षेत्र के ग्रामीणों को नृत्य व नाटिका से माओवाद से दूर रहने, सड़क खोदने, स्कूल तोडऩे, पुल-पुलिया तोडऩे और उनका साथ न देने के लिए पुलिस ने नाट्य कार्यक्रम से समझाइश दी।

सही रास्ते पर कार्य करने समझा रहे
पुलिस विभाग ने जन जागृति मंच को तैयार किया, जो बस्तर के बाजारों में विभिन्न प्रकार से कार्य कर आम जनता को समझाइश दी जा रही है। इस कार्यक्रम में वो लोग भी हिस्सा ले रहे हैं जिन्होंने माओवादियों का साथ छोड़कर सही रास्ते पर कार्य करने के लिए पुलिस का साथ दिया और अब जनता को समझा रहे हैं।

इसमें माओवादियों का साथ छोड़कर सही राह पर चलें और अपनी जिंदगी सुरक्षित रखने के बारे में बताया जा रहा है। कार्यक्रम में गादीरास के थाना प्रभारी मोईसिन खान व सीआरपीएफ कमांडेंट ने सफलतापूर्वक आयोजित किया।

योजनाओं का लाभ
थाना प्रभारी, गादीरास मोहसिन खान ने बताया कि कुछ लोग राह से भटककर माओवादियों का साथ दे रहे हैं। इनके पास अभी भी अच्छा मौका है कि वह माओवादियों का साथ छोड़कर सही रास्ते पर चलकर सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर अपना जीवन सुरक्षित करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो