घायल ग्रामीण को चारपाई पर लेटाकर सीआरपीएफ के जवानों ने पहुंचाया अस्पताल

गस्त के दौरान जब जवान (CRPF) बुडगीचेरू गांव से गुजर रहे थे तभी उन्हें एक मकान के पास लोगों की भीड़ दिखी । जवानों ने जाकर देखा तो वहां पर अन्दू नाम का ग्रामीण ट्रैक्टर से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था

By: Deepak Sahu

Updated: 31 May 2019, 07:58 PM IST

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में तैनात केंद्रीय रिजर्व बल (CRPF) के जवानों ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है।जवान एक घायल ग्रामीण को चारपाई पर लेटाकर अपने कैम्प कार्यालय तक का पांच किलोमीटर तक का सफर पैदल चलकर पूरा किया जहाँ घायल का प्राथमिक उपचार किया गया और फिर एंबुलेंस से जिला अस्पताल (District hospital) पहुंचाया। समय से इलाज मिलने के कारण घायल ग्रामीण की जान बच गई।

शुक्रवार को उप कमांडेंट कामेश्वर साहू के नेतृत्व में कोबरा (Cobra) बटालियन की टीम बासागुड़ा इलाके में गश्त पर निकली हुई थी। गस्त के दौरान जब जवान बुडगीचेरू गांव से गुजर रहे थे तभी उन्हें एक मकान के पास लोगों की भीड़ दिखी । जवानों ने जाकर देखा तो वहां पर अन्दू नाम का ग्रामीण ट्रैक्टर से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

सही रास्ता नहीं होने के कारण गांव तक एंबुलेंस का पहुंचना मुमकिन नहीं था। ऐसे में जवानों (CRPF) ने बिना वक्त गवाए घायल को चारपाई पर लिटाकर पांच किमी पैदल चलकर उसे कैंप पहुंचाया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद घायल अन्दू को जिला अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों के मुताबिक, अब उसकी हालत में सुधार है।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned