कोविड 19 से जंग- नक्सल प्रभावित इलाकों में उतरे कोरोना वॉरियर्स, दे रहे जानकारी

हमारे ऐहतियात से ही पस्त होगा वायरस

By: Badal Dewangan

Published: 05 May 2020, 04:54 PM IST

बीजापुर . दुनियाभर में कोविद 19 से जंग चल रही है और ये जंग अब माओवाद प्रभावित गंगालूर इलाके में भी जारी हो गई है। इसमें योद्धा सीआरपीएफ की 85 बटालियन के जवान हैं और वे लोगों को इसके खतरे के बारे में बता रहे हैं। यहां से 15 किमी दूर पदेड़ा गांव में सीआरपीएफ की 85 बटालियन की ओर से सोमवार को एक कैम्प लगाया गया। इसमें पदेड़ा के अलावा चेरपाल, पेदाकोरमा, रेगडग़ट्टा एवं आसपास के गांवों से लोग बड़ी संख्या में जुटे। सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के मार्गदर्शन एवं 85 बटालियन के सीओ यादवेन्द्र सिंह यादव की अगुवाई में ये अभियान चलाया जा रहा है।

पदेड़ा में मौजूद लोगों को संबोधित करते द्वितीय कमान अधिकारी हरविंदर सिंह ने कहा कि ये बड़ी अच्छी बात है कि बीजापुर में कोरोना ने कदम नहीं रखे हैं। सभी ऐहतियात बरतें तो ऐसी नौबत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखना अति आवश्यक है। बारंबार सेनेटाइजर या साबून से हाथ धोते रहना चाहिए। उन्होंने चेताया कि घर पर ही रहें और बाहर ना निकलें। एकदम जरूरी काम हो तभी बाहर जाएं। बाहरी लोगों को अपने घर में प्रवेश करने ना दें। इससे संक्रमण का खतरा हो सकता है। हाथ मिलाने से भी परहेज रखना चाहिए। क्योंकि इससे भी संक्रमण हो सकता है।

उन्होंने कहा कि ऐहतियात बरतने से ही ये वाइरस पस्त होगा। सारी दुनिया इस वाइरस से लड़ रही है। भविष्य में इसकी दवा भी तैयार हो जाएगी और हम जंग जीत जाएंगे। इस मौके पर डिप्टी कमाण्डेंट दीपक यादव, प्रकाश बादल, सहायक कमाण्डेंट संतोष कुुमार, अविनाश एक्का, इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार, राजेन्द्र कुमार, इंस्पेक्टर डेक्का एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। मनकेली में भी ऐसे ही कैम्प का आयोजन किया गया था। द्वितीय कमान अधिकारी हरविंदर सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में ऐसा कार्यक्रम और भी गांवों में चलाया जाएगा।

corona ke karmveer
Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned