scriptबीजापुर: देर रात 41 बच्चों की बिगड़ गई तबीयत, अफसरों में मचा हड़कंप | Diseases of 41 Children in bijapur | Patrika News

बीजापुर: देर रात 41 बच्चों की बिगड़ गई तबीयत, अफसरों में मचा हड़कंप

locationबीजापुरPublished: Mar 07, 2019 04:51:41 pm

फिलहाल सभी बच्चों की हालत स्थिर है।

CG news

बीजापुर: देर रात 41 बच्चों की बिगड़ गई तबीयत, अफसरों में मचा हड़कंप

बीजापुर. जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर दुगइगुड़ा स्थित पोटाकेबिन में उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद 41 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमे 10 बच्चों को बीती रात ही बीजापुर स्थिति जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वहीं बाकी बच्चे उपचारार्थ आवापल्ली के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती हैं। फिलहाल सभी बच्चों की हालत स्थिर है।
मिली जानकारी के अनुसार पोटाकेबिन में गत दो दिनों से कुछ बच्चे उल्टी-दस्त से पीडि़त थे। जानकारी मिलने के बाद सोमवार को ही सीएमएचओ डाक्टर बीआर पुजारी के नेतृत्व में मेडिकल टीम पोटाकेबिन पहुंची थी। चिकित्सक दल ने कैम्प कर स्वास्थ्य परीक्षण किया तो 40 से अधिक बच्चे पीडि़त मिले। 30 को आवापल्ली व 10 को भेजा बीजापुर चूँकि आवापल्ली में अस्पताल 30 बिस्तर का है, लिहाजा 10 बच्चों को रात में ही बीजापुर जिला अस्पताल रेफर कराया गया था।
सुबह एक और छात्र को बीजापुर लाया गया। इनमे कारमभीमा, कारम मोटू , राहुल पुनेम, रवि सोढ़ी कक्षा 6 वी निवासी लंकापल्लीए बुड गिचेरी मंडावी कक्षा पहली निवासी पेंकरमए नागेश मोडियम, राज कुमार, तुलेश्वर कुमार आवापल्ली शामिल है।
किचन हो सकता है दूषित उल्टीदस्त की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। डॉ पुजारी का कहना है कि अगर यह फू ड पायजनिंग का मामला होता तो अध्यनरत सभी बच्चे बीमार पड़ते, चूँकि सभी ने भोजन साथ के किया था। वही दूषित पानी से बच्चों के बीमार पडऩे की सम्भावना को देखते हुए वाटर सेम्पल जांच के लिये पीएचई विभाग को भेजे गए है। डॉ पुजारी ने किचन में अनहाइजिंग पर भी उल्टी दस्त की आशंका जताई है। इलमिड़ी मार्ग स्थित बालिका छात्रावास में भी शिकायत आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो