scriptजिला कांग्रेस अध्यक्ष ने लगाए वन मंत्री पर ऐसे आरोप, खबर पढ़ आप भी रह जाएगें दंग | District Congress President put allegations on Minister of Forest | Patrika News

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने लगाए वन मंत्री पर ऐसे आरोप, खबर पढ़ आप भी रह जाएगें दंग

locationबीजापुरPublished: Oct 23, 2017 01:38:52 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

सीएम ने टॉवर उदघाटन किया। तब से यहां नेटवर्क नहीं है। कभी-कभार नेटवर्क काम करता है जबकि जगहों पर टॉवर लग गया है।

खबर पढ़ आप भी रह जाएगें दंग
बीजापुर. नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे आवापल्ली के सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को चक्काजाम कर विरोध जताया। यहां चार साल पहले टॉवर लगाया गया था पर कभी कभार ही यहां नेटवर्क आता है। गांव के लोगों ने पहले भी जिला प्रशासन, क्षेत्रीय विधायक व वन मंत्री महेश गागड़ा को इसकी शिकायत की है पर कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों के चक्काजाम को जिला कांग्रेस कमेटी ने भी समर्थन दिया है।
रमन सिंह ने इसका उदघाटन किया तब से यहां नेटवर्क नहीं है
जिला कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम मण्डावी ने आरोप लगाया, पांच साल से ब्लॉक मुख्यालय में मोबाइल नेटवर्क नहीं है। इस ओर ना जिला प्रशासन ध्यान दे रहा है ना बीएसएनएल। वन मंत्री महेश गागड़ा भी इसमें कोई रूचि नहीं ले रहे हैं। आवापल्ली की जनता से उन्हें कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा, 4 मार्च 2012 को आवापल्ली में नेटवर्क के लिए टॉवर खड़ा किया गया। सीएम डॉ रमन सिंह ने इसका उदघाटन किया। तब से यहां नेटवर्क नहीं है। कभी-कभार नेटवर्क काम करता है जबकि उसूर, मोदकपाल, पामेड़, बासागुड़ा, नुकनपाल जैसी जगहों पर टॉवर लग गया है। लोगों को सुविधा मिल रही है। ब्लॉक मुख्यालय होने के बावजूद यहां नेटवर्क नहीं होना आश्चर्य जनक है। उसूर ब्लाक के कांग्रेस नेता कमलेश कारम ने कहा, विधायक गागड़ा उसूर क्षेत्र की अवहेलना कर रहे हैं। रायपुर में रहने वाले क्षेत्रीय विधायक गागड़ा ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद नेटवर्क की समस्या को सुधारने कोई कदम नहीं उठाया। मंत्री बनने के बाद उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में नेटवर्क की समस्या को सुधारुंगा पर ऐसा नहीं हुआ।
मुख्य मार्ग पर इलमिड़ी चौक पर चक्काजाम किया गया
विरोध जता रहे ग्रामीणों का कहना है कि चक्काजाम की सूचना जिला प्रशासन को दी गई थी। इसके बाद शनिवार को आवापल्ली मुख्य मार्ग पर इलमिड़ी चौक पर चक्काजाम किया गया। एसडीओपी नीतिश ठाकुर, तहसीलदार शिवनाथ बघेल, इंस्पेक्टर आर तिवारी व किशोर तिवारी की समझाइश पर लोगों ने चक्काजाम आंदोलन दोपहर बारह बजे वापस ले लिया। इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने उसी स्थान पर स्थानीय लोगों के साथ मिलकर चक्काजाम किया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विक्रम सिंह मण्डावी, जिला पंचायत अध्यक्ष शकर कुडिय़म, जिला पंचायत सदस्य कमलेश कारम, नीना रावतिया उद्दे, उसूर जनपद उपाध्यक्ष मनोज अवलम, पूर्व मण्डी अध्यक्ष लालू राठौर, बीजापुर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हुकमीचंद खत्री, तेलम बोरैया, प्रवीण उद्दे, सुकदेव नाग, जगबंधु मांझी, एजाज सिद्दिकी, वीरेन्द्र ठाकुर व ब्लॉक मुख्यालय के युवाओं ने बड़ी संख्या में आंदोलन को समर्थन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो