scriptसागौन की तस्करी करते हुए पकडे गए BJP नेता सहित 4 लोग, लगातार मिल रही थी शिकायतें | Forest department caught 4 men in Teak wood smuggling | Patrika News

सागौन की तस्करी करते हुए पकडे गए BJP नेता सहित 4 लोग, लगातार मिल रही थी शिकायतें

locationबीजापुरPublished: Feb 21, 2019 03:02:12 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

वन विभाग ने सागौन की लकड़ियों की तस्करी करते हुए भाजपा नेता सहित 4 लोगों को पकड़ा है।

teak wood

सागौन की तस्करी करते हुए पकडे गए BJP नेता सहित 4 लोग, लगातार मिल रही थी शिकायतें

बीजापुर. वन विभाग ने सागौन की लकड़ियों की तस्करी करते हुए भाजपा नेता सहित 4 लोगों को पकड़ा है। इस मामले में वन विभाग ने सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपियों के पास से 80 नग सागौन चिरान भी जब्त किया गया है।

कुछ दिन पहले ही कांकेर के जंगलों में भी बिना वन विभाग की अनुमति के सागौन और नीलगिरि के पेड़ों की अवैध कटाई का मामला सामने आया था।

वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर मंगलवार रात नया बस स्टैंड के समीप वन अमले की टीम ने घेराबंदी कर लकड़ियों सहित आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। अंदेशा जताया जा रहा है कि ये आरोपी लंबे समय से सागौन लकड़ी की तस्करी कर रहे हैं। बीजापुर वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी राजेश बख्शी ने कार्रवाई की पुष्टि की है। बख्सी के मुताबिक वन विभाग को लगातार सागौन चिरान की तस्करी की शिकायत मिल रही थी।

मुखबिर की सूचना पर टीम गठित कर घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा गया। गौरतलब है कि बीजापुर में इमारती लड़कियों की तस्करी का मामला लगातार सामने आता रहा है। भारी पैमाने पर सागौन के पेड़ों की अवैध कटाई और लकड़ियों की तस्करी की शिकायत वन विभाग और पुलिस से की जाती रही है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो