scriptअध्यापक बनाने की चाह है तो बिना देर किये करें ये काम | Important news for thoese who want to became a teacher | Patrika News

अध्यापक बनाने की चाह है तो बिना देर किये करें ये काम

locationबीजापुरPublished: May 27, 2019 09:12:06 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 350, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 250 और अुनसूचित जाति/ जनजाति व नि:शक्तजनों के लिए 200 रुपए परीक्षा शुल्क (Exam Fee) निर्धारित है

cg vyapam

अध्यापक बनाने की चाह है तो बिना देर किये करें ये काम

रायपुर. शिक्षक बनने की चाह रखने वालों के लिए व्यापम ने सुनहरा मौका दिया है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG Vyapam) द्वारा सहायक शिक्षक (Assistant teacher) एवं शिक्षक के लिए आवेदन 16 जून रात्रि 11:59 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे।

इसके लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 350, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 250 और अुनसूचित जाति/ जनजाति व नि:शक्तजनों के लिए 200 रुपए परीक्षा शुल्क (Exam Fee) निर्धारित है। इसकी परीक्षा 25 अगस्त को दो पालियों में सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित की जाएगी।
जिसकी पहली पाली में सुबह 9 बजे से 12:15 बजे तक सहायक शिक्षक (ई व टी संवर्ग) एवं शिक्षक व्यायाम (Sport Teacher), अंग्रेजी (English), जीव विज्ञान ( biologey) , गणित (Math) एवं कृषि (ई एवं टी संवर्ग) (Agriculture) की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके प्रवेश-पत्र (Admit card) 16 अगस्त से 22 अगस्त तक डाउनलोड किए जा सकेंगे।
कैरियर के रूप में शिक्षक बनना एक बेतरीन विकल्प हो सकता है क्योंकि इस क्षेत्र में अच्छे वेतन के साथ ही व्यक्ति को सामाजिक सम्मान भी बहुत मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो