scriptछजकां ने प्रशासन से की भोपालपट्नम के पीडि़त परिवार को मुआवजा व छत देने की मांग | Jogi congress demand compensation for victim's family of Bhopalpatnam | Patrika News
बीजापुर

छजकां ने प्रशासन से की भोपालपट्नम के पीडि़त परिवार को मुआवजा व छत देने की मांग

भोपालपटनम इलाके में आई बाढ़ के बाद प्रभावितों तक प्रशासन स्तर पर जल्द राहत पहुंचाने के मकसद से रविवार को छजकां के बीजापुर जिलाध्यक्ष सकनी चंद्रैया के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बाढग़्रस्त इलाकों का दौरा किया।

बीजापुरAug 21, 2018 / 04:13 pm

Badal Dewangan

पीडि़त परिवार को मुआवजा व छत देने की मांग

छजकां ने प्रशासन से की भोपालपट्नम के पीडि़त परिवार को मुआवजा व छत देने की मांग

बीजापुर. पिछले दिनों भोपालपटनम इलाके में आई बाढ़ के बाद प्रभावितों तक प्रशासन स्तर पर जल्द राहत पहुंचाने के मकसद से रविवार को छजकां के बीजापुर जिलाध्यक्ष सकनी चंद्रैया के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बाढग़्रस्त इलाकों का दौरा किया। इस दौरान वे पेगड़ापल्ली पोटाकेबिन भी पहुंचे, जो बाढ़ की चपेट में आकर जलमगन हो गया था। सेण्डापल्ली पहुंचकर चंद्रैया ने पेगड़ापल्ली पोटाकेबिन के विस्थापित बच्चों से भी मुलाकात की और बच्चों के लिए की गई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

वहां कुछ बच्चे बीमार थे। लिहाजा उन्होंने चिकित्सा सुविधा संबंधी जानकारी भी ली। बताया गया कि मौसमी बीमारियों के प्रकोप को देखते हुए संस्था में चिकित्सक दल द्वारा कैम्प कर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। इसके बाद चंद्रैया के साथ कार्यकर्ता भोपालपटनम से लगे रालपल्ली गांव पहुंचे। जहां 15 व 16 अगस्त की दरम्यानी बाढ में बहकर दुध मुंही बच्ची समेत मां की मौत हो गई थी। चंद्रैया शोक संतृप्त परिवार से भी मिले। साथ ही आस-पास क्षतिग्रस्त मकानों को भी देखा।

एसडीएम ने कहा कि प्रशासन ने नुकसान का आंकलन करने के साथ पीडि़त परिवार के लिए चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि देने का निर्णय लिया है। इसी तरह आवासहीन होने से वैकल्पिक व्यवस्था में उन्हें जहां उन्हें नए मकान के लिए भी आर्थिक सहयोग किया जाएगा। तब तक प्रभावित परिवार के रहने के लिए सरकारी आवास मुहैया कराने की जानकारी एसडीएम के द्वारा दी गई।
शोक संतृप्त परिवार ढांढस बंधाने के बाद चंद्रैया व कार्यकर्ताओं ने आस-पास के प्रभावित इलाकों में पहुंचकर किसानों व ग्रामीणों से मिलकर चर्चा की। प्रशासन की तरफ से बाढ़ से हुई क्षति के लिए तैयार की जा गई मुनादी रिपोर्ट का अवलोकन भी उनके द्वारा किया गया। इस दौरान पार्टी के युवा अध्यक्ष राज कलम, कार्यकारिणी अध्यक्ष सुनील मिश्रा, उपाध्यक्ष केजी सुदाकर, महामंत्री चलमैया अंगनपल्ली, नरेंद्र पदम, अजय कुडिय़म, रामचंद्रा, अवधेश सिंह, मैथियस कुजर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजद थे।

बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करते जिलाध्यक्ष
इस दौरान पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता के लिए पहुंचे एसडीएम डीसी बंजारे के नेतृत्व में राजस्व अमले से भी चंदैया ने मुलाकात की। पार्टी की ओर से प्रशासन से पीडि़त परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता स्वरूप मुआवजा राशि देने की मांग की गई। इसके अलावा आवासहीन हो जाने से उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था में आवास सुविधा मुहैया कराने की मांग भी की गई।

Home / Bijapur / छजकां ने प्रशासन से की भोपालपट्नम के पीडि़त परिवार को मुआवजा व छत देने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो