scriptलोकसभा चुनाव 2019: बस्तर की कई महिला समूहों ने लिया संकल्प, बोली- मतदान हमारा अधिकार | Lok Sabha CG 2019: Voter awareness | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: बस्तर की कई महिला समूहों ने लिया संकल्प, बोली- मतदान हमारा अधिकार

locationबीजापुरPublished: Mar 16, 2019 04:26:20 pm

कुआकोंडा ब्लॉक के मैलावाड़ा, दंतेवाड़ा ब्लॉक के बालूद सहित गीदम ब्लॉक के रोंजें और कारली में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया

CG News

लोकसभा चुनाव 2019: बस्तर की कई महिला समूहों ने लिया संकल्प, बोली- मतदान हमारा अधिकार

दंतेवाड़ा. लोकसभा आम निर्वाचन के तहत अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जिले में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सहायिकाओं, मितानिनों के साथ ही महिला स्व-सहायता समूहों की महिलाएं एक कदम आगे आकर सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।
इसी कड़ी में बीते दिन कुआकोंडा ब्लॉक के मैलावाड़ा, दंतेवाड़ा ब्लॉक के बालूद सहित गीदम ब्लॉक के रोंजें और कारली में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें महिला मतदाताओं को मताधिकार, मतदान का महत्व के अलावा अपने पसंद के अभ्यर्थी का चुनाव करना आदि की जानकारी देकर उन्हें लोकसभा निर्वाचन में अवश्य मतदान करने की समझाइश दी गई।
इस दौरान मतदाताओं को मतदान करने के लिये अभिप्रेरित किए जाने के लिए महिला समूहों की महिलाओं ने आकर्षक रंगोली भी बनाया। वहीं उपस्थित सभी महिलाओं ने हरेक निर्वाचन में मतदान करने की शपथ ली और अपने आसपास के अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रोत्साहित करने का संकल्प लिया। साथ ही ग्रामीण इलाकों में मतदाता जागरूकता के लिए जागरूकता रैलियां पर भी सहमति जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो