scriptनक्सली हमला.. IED की चपेट में आने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर की चल रही तैयारी | Naxal attack in Bijapur : One jawan injured after being hit by IED | Patrika News

नक्सली हमला.. IED की चपेट में आने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर की चल रही तैयारी

locationबीजापुरPublished: Apr 20, 2023 11:43:50 am

Chhattisgarh News : नेलसनार थाना इलाके में नक्सलियों द्वारा लगाए आईईडी की चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया है।

naxal_news.jpg

प्रतिकात्मक फोटो

बीजापुर। Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में नक्सलियों ने एक बार फिर जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। (Naxal Attack in Bijapur) नेलसनार थाना इलाके में नक्सलियों द्वारा लगाए आईईडी की चपेट में आने से एक जवान (Bijapur News) घायल हो गया है।
(Naxal Attack in Bijapur) जानकारी के अनुसार जवान को उपचार के लिए जिला मुख्यालय लाया गया। वहीं हालत को देखते हुए अब रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है। एसपी अंजनेय वर्षानेय ने घटना की जानकारी दी है। बताया कि घायल जवान नेलसनार थाने में सहायक आरक्षक के पद पर पदस्थ है। तड़के सुबह वह नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से वह घायल हो गया। फिलहाल समय पर इलाज मिलने से खतरे से बाहर है, बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया जाएगा। इधर इलाके में नक्सली मूवमेंट की घटना के बाद अब सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है।
नक्सलियों की नापाक करतूत
बता दें कि नक्सली अक्सर जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगलों में आईईडी लगा देते हैं, ऐसे में कई बार तो बड़ी घटना भी हुई है। सर्चिंग के दौरान जवानों को एक-एक कदम फूंक, फूंक कर रखना होता है। जरा सी लापरवाही भारी पड़ जाती है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में बीजापुर में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक नक्सली मारा गया। वहीं अब इसका बदला लेने के लिए नक्सली इस तरह की घटनाएं अंजाम दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो