scriptनक्सलियों के लिए सप्लाई हो रहा चावल पकड़ाया, विस्फोटक सामग्री और पाम्पलेट भी बरामद | naxal news : Caught rice being supplied for Naxalites | Patrika News

नक्सलियों के लिए सप्लाई हो रहा चावल पकड़ाया, विस्फोटक सामग्री और पाम्पलेट भी बरामद

locationबीजापुरPublished: May 26, 2023 04:30:11 pm

CG naxal News : पुलिस अधिकारियों ने बताया 23 मई 2023 को चेरपाल निवासी संदेही निर्मल जुमड़े से पूछताछ करने पर उसके द्वारा स्वीकार किया गया.

,

CG naxal news

बीजापुर. CG Naxal News : जिला पुलिस ने नक्सलियों के रसद की एक बड़ी सप्लाई को जप्त करने के साथ ही कोरियर में सक्रिय व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक गुप्त सूचना के आधार पर थाना बीजापुर अंतर्गत ग्राम चेरपाल निवासी निर्मल जुमड़े को पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी अन्तर्गत माओवादी कैडर के लिंगेश, शांति विज्जी द्वारा डिवीजन के शीर्ष माओवादी कैडरों के उपयोग हेतु उच्च स्तर के सुगंधित चांवल सप्लाई तथा विस्फोटक सामग्री, पाम्प्लेट.पर्चा इत्यादि सामग्री सप्लाई के लिए एक सप्ताह पूर्व नगद रुपए दिया गया है।
जिस पर बीजापुर पुलिस द्वारा नजर रखी जा रही थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया 23 मई 2023 को चेरपाल निवासी संदेही निर्मल जुमड़े से पूछताछ करने पर उसके द्वारा स्वीकार किया गया कि दिनांक 19 मई को माओवादी कैडर के लिंगेश, शांति विज्जी द्वारा इससे संपर्क कर बाजार से लगभग 25 क्विंटल चांवल तथा एक अन्य माओवादी कोरियर से विस्फोटक सामग्री एवं अन्य सामग्री प्राप्त कर माओवादियों तक पहुंचाने के लिए अग्रिम नगद साठ हजार रूपये की राशि दिया गया। योजना के मुताबिक निर्मल जुमड़े के द्वारा 22 मई 2023 को बीजापुर बाजार से चांवल खरीदकर तथा माओवादी कोरियर द्वारा दी गई एक सफेद बोरी का थैला प्राप्त कर, एक ट्रक के माध्यम से गंगालूर क्षेत्र के सावनार के जंगल में जाने रवाना हुआ। इस दौरान ग्राम रेगडग़ट्टा के आगे ट्रक नहीं जा पाने की स्थिति में ट्रक में रखे चांवल व अन्य सामग्री को रेगडग़ट्टा गांव के ही एक व्यक्ति के लाड़ी में उतार दिया गया। जिसे मौका देखकर बाद में ट्रेक्टर या अन्य संसाधन के माध्यम से माओवादियों के डेरे तक पहुंचाने की योजना थी।
सप्लाई नेटवर्क के विरूद्ध कार्रवाई की गई: एसपी

एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि माओवादियों की सप्लाई नेटवर्क के विरूद्ध की गई इस कार्यवाही के संदर्भ में जिला बीजापुर के अपराध क्रमांक 59/2023, धारा 120(बी] भादवि. 4,5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम] 13(1)ख, 23 वि.वि.क्रि.क.नि. अधि. 1967 मामला पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गय। गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर विशेष न्यायालय दंतेवाड़ा में पेश किया गया।
चावल के साथ अन्य सामान बरामद
निर्मल जुमड़े की निशानदेही पर माओवादियों को सप्लाई करने के लिए रखी गई 100 बोरी चांवल कुल 2500 किग्रा प्रत्येक बोरी 25 किग्रा एक सफेद बोरी के थैले में अंदर रखा 8 नग डेटोनेटर, 10 नग जिलेटीन, लगभग 20 मीटर कॉर्डेक्स वायर, 100 नग नक्सली पर्चा, एक नग नक्सल बेनर, नक्सल साहित्य इत्यादि सामग्री को जप्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो