scriptपुलिस को मिली बड़ी सफलता, आइइडी के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार | Police arrested three hardcore naxalite with IED | Patrika News

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आइइडी के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

locationबीजापुरPublished: May 28, 2019 05:36:59 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पकड़े गए संदिग्ध नक्सलियों (Naxalite) से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम कोवासी हुंगा पिता कोवासी वागा (23) निवासी आउटपल्ली, जनमिलिशिया सदस्य व करटामी कोसा पिता करटामी मल्ला (25) निवासी आउटपल्ली डीएकेएमएस (DAKMS) सदस्य बताया

bijapur naxalite

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आइइडी के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर. सुरक्षाबलों को ये सूचना मिली की नक्सली (Naxalite) गांव वालों को मीटिंग के लिए इकट्ठा कर रहे हैं एवं लोगों से पैसा इकठ्ठा कर रहे हैं। सुचना मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंचा तो आउटपल्ली पगडंडी मार्ग पर दो संदिग्ध थैला लिए हुए थे और पुलिस को देखकर भागने लगे जिन्हे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया । चेकिंग करने पर उनके पास से दो-दो नग आइइडी (IED), डेटोनेटरर्स, बिजली का तार और स्विच बरामद किया गया।

पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम कोवासी हुंगा पिता कोवासी वागा (23) निवासी आउटपल्ली, जनमिलिशिया सदस्य व करटामी कोसा पिता करटामी मल्ला (25) निवासी आउटपल्ली डीएकेएमएस सदस्य बताया।

29 मार्च 2019 को जिला बल एवं केरिपु 168 की टीम पर आउटपल्ली के जंगल में हुए मुठभेड़ में दोनों के शामिल होने की बात कही जा रही हैं। दूसरी ओर गोपनीय सूचना के आधार पर जवानों की संयुक्त टीम ने नक्सली मामले के फरार स्थाई वारंटी जनताना सरकार अध्यक्ष फगनू मड़कामी पिता चप्पे मड़कामी 45 निवासी मातलूपारा नेलसनार को करकावाड़ा से पकड़ा है।
गिरफ्तार नक्सली पर 2009 में बीजापुर और दंतेवाड़ा की संयुक्त पुलिस पार्टी पर पल्लेवाया एवं पुन्नोड़ के जंगल में फायरिंग कर हमला करने और बोदली नहर नाली के पास बम प्लांट करने की घटना में शामिल रहने का आरोप है। जिला दंतेवाड़ा में भी हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती के मामले में दो स्थाई वारंट लंबित हैं। बताया जा रहा है कि वारंटी फगनू मड़कामी वर्ष 2005 से नक्सली संगठन में सक्रिय होकर कार्यरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो