script

राहुल गांधी के वादे को छत्तीसगढ़ सरकार ने किया पूरा, नक्सल प्रभावित जिलों को मिली यह बड़ी सौगात

locationबीजापुरPublished: Nov 23, 2019 06:59:13 pm

Submitted by:

CG Desk

नक्सल प्रभावित बस्तर और बीजापुर जिले वासियों को सीएम से मिली 291 करोड़ रूपए के विकास तथा निर्माण कार्यों की सौगात।

राहुल गांधी के वादे को छत्तीसगढ़ सरकार ने किया पूरा, नक्सल प्रभावित जिलों को मिली यह बड़ी सौगात

राहुल गांधी के वादे को छत्तीसगढ़ सरकार ने किया पूरा, नक्सल प्रभावित जिलों को मिली यह बड़ी सौगात

बीजापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को बीजापुर और बस्तर जिले भ्रमण के दौरान बस्तर की जनता को एक और बड़ी सौगात देते हुए महारानी अस्पताल के बहुप्रतीक्षित आधुनिकीकरण और नवीनीकरण के पहले चरण के कार्य का लोकार्पण किया है। सीएम ने लगभग 7 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित सर्वसुविधायुक्त आपातकालीन कक्ष, आईसीयू, आपरेशन थियेटर और ओपीडी का विधिवत शुभारंभ किया। इस अस्पताल में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा सभी को शहर के भीतर ही बेहतर चिकित्सा सुविधा अब मिलेगी।
मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा – जब राहुल गांधी बस्तर आए थे, तब उन्होंने कहा था, कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि बस्तर के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े, बल्कि बाहर के लोग बस्तर इलाज के लिए आएं। आज बीजापुर में सीटी स्केन और जगदलपुर में महारानी अस्पताल का आधुनिकीकरण कार्य का लोकार्पण यह बताता है कि बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो रही है और अब बस्तर में बाहर के लोग भी जगदलपुर इलाज के लिए आएंगे।
बघेल ने कहा कि जब मैं एक जनवरी 2019 को जगदलपुर आया था, तब यहां के जनप्रतिनिधियों ने महारानी अस्पताल की अव्यवस्थाओं और समस्याओं का जिक्र किया था। तब मैंने यहां के कलेक्टर और अस्पताल प्रबंधन को अस्पताल का जीर्णोद्धार कर स्वास्थ्य सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए थे। आज इस बात की खुशी है, कि रिकार्ड समय में यह अस्पताल आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ नए स्वरुप में आ गया है। ऐसा लगता ही नहीं कि यह वही महारानी अस्पताल है। अब बस्तर के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में और भी जरुरी आवश्यकताएं होंगी, उसे पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रिकार्ड समय पर अस्पताल के कायाकल्प पूरा करने के लिए सांसद दीपक बैज, विधायक रेखचंद जैन, कलेक्टर डाॅ. अय्याज तम्बोली और अस्पताल प्रबंधन की प्रशंसा की। इस अवसर पर सांसद दीपक बैज और विधायक रेखचंद जैन ने भी जनसमूह को संबोधित किया। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, महापौर जतीन जायसवाल, राजीव शर्मा, कलेक्टर डाॅ. अय्याज तम्बोली, पुलिस अधीक्षक दीपक झा सहित जनप्रतिनिधिगण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने महारानी की प्रतिमा का किया अनावरण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अस्पताल के नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण के बाद अस्पताल के मुख्य द्वार पर महारानी प्रफुल्ल कुमारी देवी की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने महारानी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Click & Read More chhattisgarh news .

ट्रेंडिंग वीडियो