scriptबीजापुर में भारी बारिश, CRPF कैंप जलमग्न, 300 से अधिक जवानों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला | Very Heavy rain in Bijapur, CRPF camp submerged, 300 soldiers Rescued | Patrika News
बीजापुर

बीजापुर में भारी बारिश, CRPF कैंप जलमग्न, 300 से अधिक जवानों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला

बीजापुर (Heavy rains in Bijapur) जिले में लगातार हो रही बारिश आफत बनकर टूट रही है। लगातार बारिश से बस्तर संभाग के नदी नाले उफान पर हैं। वहीं भारी बारिश से मिनगाछल नदी में बाढ़ आ गई। इस वजह से बीजापुर सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) पूरी तरह से जलमग्न हो गया।

बीजापुरAug 17, 2020 / 02:40 pm

Ashish Gupta

heavy_rain_in_bijapur.jpg
बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Very Heavy rain in Bijapur) जिले में लगातार हो रही बारिश आफत बनकर टूट रही है। लगातार बारिश से बस्तर संभाग के नदी नाले उफान पर हैं। वहीं भारी बारिश से मिनगाछल नदी में बाढ़ आ गई। इस वजह से बीजापुर सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) पूरी तरह से जलमग्न हो गया। बाढ़ के कारण सीआरपीएफ कैंप में 300 से अधिक जवान फंस गए थे। बाढ़ में फंसे सभी जवानों को देर रात रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया।
bijapur.jpg
उधर, बीजापुर में जारी लगातार बारिश से बीजापुर- निजामाबाद नेशनल हाईवे पर पानी आने ले आवागमन पूरी तरह से बाधित है। बारिश की वजह से भोपालपटनम इलाके के कई गांव का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। सुकमा जिले में भी गोदावरी व शबरी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। इसकी वजह से कोंटा का तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा से सड़क संपर्क टूट गया है। इसकी वजह से जगदलपुर जिले का भी हैदराबाद से संपर्क टूट गया है।
bijapur_news.jpg
बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे से जारी भारी बारिश के कारण बस्तर का सड़क संपर्क तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा से कट गया है गाज की चपेट में आने से सारंगढ़ के पास तीन महिलाओं की मौत हो गई, वहीं कोरिया जिले में 10 मवेशी भी मारे गए। जगदलपुर संभाग में अनवरत बारिश से दंतेवाड़ा, सुकमा व बीजापुर जिले में के कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालयों से कट गया है। इन इलाकों में राहत पहुंचाने प्रशासन अलर्ट मोड पर है। अभी तक कहीं से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

Home / Bijapur / बीजापुर में भारी बारिश, CRPF कैंप जलमग्न, 300 से अधिक जवानों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो