script

नाले में बह गया ट्रक सहित 250 क्विटल PDS का राशन, अचानक हुई तेज बारिश में बढ़ा जलस्तर

locationबीजापुरPublished: Jul 10, 2022 07:26:26 pm

Submitted by:

CG Desk

– बीजापुर जिले के मेटूपल्ली स्थित नाले की घटना, अचानक हुई तेज बारिश में नाले का जलस्तर बढ़ा, और बहाव तेज होने के कारण पानी ट्रक को भी अपने साथ बहा कर ले गया। तकनीकी खराबी के कारण पहाड़ी नाले के पास छोड़ आया था ड्राइवर।

bastar flood.jpg

बीजापुर। बस्तर में लगातार दो दिन से मुसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदी नालो से पानी ऊपर बह रहा है। भारी बारिश के चलते भोपालपट्टनम इलाके के मेटूपल्ली (पामगल) गांव के पास बड़े नाले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य के राशन दुकान का राशन लेकर जाने वाला ट्रक बाढ़ के पानी में बह गया है।

भोपालपट्टनम एसडीएम नारायण गबेल ने पत्रिका को खाद्य विभाग के हवाले से बताया कि पीडीएस का राशन लेकर ट्रक क्रमांक CG 17 GA 1949 सकंनपल्ली गांव की ओर निकला था। यह गाड़ी पीडीएस परिवहन ठेकेदार मनीष सिंह की है। वाहन में तकनीकी खराबी आने की वजह से इस ट्रक को ड्राइवर ने मेटूपल्ली नाले में बने रपटा के समीप छोड़कर रात को मेकेनिक लेने बीजापुर आ गया था। तेज बारिश होने की वजह से सुबह नाले में बाढ़ आ गई जिससे यह ट्रक बाढ़ के पानी में बह गया। ट्रक में ढाई सौ क्विंटल चांवल, नमक, शक्कर व चना लदा था। एसडीएम ने बताया कि मेटूपल्ली का यह नाला पहाड़ी है यहां जब भी तेज बारिश होती तो पहाड़ी से पानी तेज रफ्तार में यहां पहुंचता है और बहुत जल्द ही यहां के जलस्तर में अचानक वृद्धि हो जाती है इस कारण यहां बाढ़ की स्थित निर्मित हो जाती है ।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cdcld

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया…
कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी भिरेंद्र पालेकर ने पत्रिका को बताया कीरविवार को 121.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है तथा अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश में इस सीजन में पहली बार रेड अलर्ट जारी किया है। बस्तर संभाग के बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा व नारायणपुर जिले में मूसलाधार बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा बालोद, कांकेर, कोंडागांव व गरियाबंद जिलों मे एक-दो स्थानों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में भी गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है। राजनांदगांव व धमतरी जिले में यलो अलर्ट जारी कर तेज बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून द्रोणिका अनूपपुर, सीकर, ग्वालियर, सतना, पेंड्रा रोड तक फैली हुई है। अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो