अवैध खनन पर अधिकारियों ने कसा शिकंजा, 10 ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक जेसीबी सीज, देखें वीडियो

अवैध रूप से चल रहे खनन की सूचना पर नजीबाबाद पुलिस ने खेड़ा क्षेत्र में 10 ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज कर दिया है।

By: Rahul Chauhan

Updated: 19 Jan 2019, 03:00 PM IST

बिजनौर। थाना नजीबाबाद क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे खनन की सूचना पर नजीबाबाद पुलिस ने खेड़ा क्षेत्र में 10 ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज कर दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी ट्रैक्टर ट्राली को रेत के साथ थाने भेजवा दिया है। अभी पुलिस इस अवैध कारोबार को कर रहे माफियाओं का पता लगाकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है। इस कार्रवाई के बाद खनन माफिया फरार बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : भवन निर्माण के दौरान हुआ एेसा हादसा, चारों तरफ मचा हड़कंप मिस्त्री की हुर्इ मौत- देखें वीडियो

दरअसल, प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से जनपद में अवैध खनन का काला कारोबार काफी समय से बंद है। इसके बावजूद भी खनन विभाग की मिलीभगत से खनन माफिया चुपचाप इस अवैध कारोबार को कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी को सूचना मिली थी कि जनपद के नजीबाबाद क्षेत्र में कुछ माफिया नियम को ताक पर रखकर जेसीबी मशीन से खनन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Aqua Metro में इन दस्तावेजों के बिना नहीं मिलेगा Smart Card, मान्य नहीं होगा Aadhar

एसपी की सूचना पर थाने की पुलीस ने मौके पर पहुँचकर 10 ट्रैक्टर ट्राली और एक जेसीबी मशीन को पकड़ लिया। पुलिस अभी इस काम को कर रहे खनन माफिया की कुंडली खंगालने में जुटी है। पुलिस ने मौके से ट्रैक्टर ड्राइवर को भी पकड़ा है। जिनसे इस कारोबार के बारे में जानकारी ली जा रही है। वहीं अभी खनन अधिकारी इसमें कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned