script

Tablighi Jamaat: कानपुर में पाया गया बिजनौर का 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव, परिवार के लोग कराए गए Quarantine

locationबिजनोरPublished: Apr 07, 2020 11:56:18 am

Submitted by:

virendra sharma

. चांदपुर के काजीजादान मोहल्ले के रहने वाले 13 लोग हुए थे तब्लीगी जमात में शामिल . 6 मार्च को दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में आयोजित हुई थी जमात . जमात में शामिल हुआ 20 वर्षीय युवक हुआ कोरोना संक्रमित
 

1800x1200_coronavirus_1.jpg
बिजनौर। जनपद के चांदपुर के काजीजादान मोहल्ले के रहने वाले 13 लोग 6 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित हुई थी। इसके बाद यह सभी 13 जमाती दिल्ली से जमात के लिए कानपुर शहर चले गए। वहां स्वास्थ्य जांच के दौरान चांदपुर का रहने वाला एक 20 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। जबकि उसके 12 अन्य साथी नेगेटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रिमत मिलने पर बिजनौर के स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में गरीबों का मसीहा बनकर उभरे सपा विधायक नाहिद हसन, ऐसे कर रहे हैं समाजसेवा

बिजनौर के सीएमओ विजय यादव ने बताया कि जमात से लौटे लोगों की जानकारी मिलने के बाद उनका परीक्षण कराया गया था। इनके घर पर पहुंचकर सभी लोगों को चेक किया। ये सभी लोग ठीक हैं। इसके बावजूद भी प्रशासन ने जरुरी कदम उठाते हुए सभी को घर में ही रहने की हिदायत दी थी। जिसके बाद सभी को14 दिन के लिए आइसोलेट किया था। उधर, प्रशासन ने इनकी पूरी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में भी पूरी डिटेंल हासिल की।
सीएमओ के मुताबिक, ये 6 मार्च को 13 लोग जमात के लिए दिल्ली कि निजामुद्दीन गए थे। उसके बाद ये कानपुर के लिए रवाना हो गए। जहां पर बिजनौर का रहने वाला एक युवक संक्रमित पाया गया है। जबकि 12 लोग नेगेटिव है। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन चौकन्ना है। लेकिन जनपद बिजनौर में अभी कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो