script

गन्ना किसानों की प्रदेश सरकार को चेतावनी, मांग पूरी नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन

locationबिजनोरPublished: Sep 21, 2018 12:48:51 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

राजनीतिक हल्कों में यह चर्चा है कि भाजपा के लिए अगामी 2019 लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है।

protest

गन्ना किसानों की प्रदेश सरकार को चेतावनी, मांग पूरी नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन

बिजनौर। देशभर में जहां एक तरफ एससी-एसटी एक्ट का विरोध सवर्ण समाज कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ अन्य मांगों को लेकर भी लोग केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, विपक्ष भी इसका पूरा फायदा उठाने के प्रयास में जुटा हुआ है। जिसके चलते राजनीतिक हल्कों में यह चर्चा है कि भाजपा के लिए अगामी 2019 लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है। अब बिजनौर जिले में भी गन्ना किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और चेतावनी तक दे डाली है।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक संगीत सोम के सगे भाई काे पुलिसवालों ने थाने में पीटा, फिर एसएसपी पहुंच गए विधायक के घर और…

दरअसल, जनपद में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान व चड्ढा ग्रुप की चीनी मिले अगले सत्र में चलवाए जाने सहित अपनी कई मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भानु) गुट ने जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है और इसके साथ ही किसानों ने एक माह के भीतर समस्या का समाधान नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन चलाने की जिला प्रशासन सहित प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें

भूसे के ढेर में से अचानक निकलने लगे करोड़ों रुपये, गेहूं में हाथ डाला तो मिले करोड़ों के जेवरात

भानु गुट किसान यूनियन जिलाध्यक्ष वीर सिंह रावत ने बताया कि किसानों ने कई मांगो को लेकर जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा। किसान यूनियन भानु गुट के कार्यकर्ता गन्ना समिति प्रागण में एकत्रित हुए, जहां से जुलूस के रूप में प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। किसानों ने सरकार पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया और चड्ढा ग्रुप द्वारा बंद की जाने वाली चीनी मिलों को चलवाने, बिजली की जर्जर लाइन बदलवाकर बिजली दर कम किए जाने तथा बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान जल्द किए जाने की मांग की।
यह भी पढ़ें

ज्‍वैलर की दुकान पर पहुंची तीन बुर्कानशीं, उनका गंदा काम देखकर दुकानदार के उड़ गए होश- देखें वीडियो

किसानों ने इस सत्र में गन्ने की पेराई को लेकर 500 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से गन्ने का भुगतान की मांग की है। जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार द्वारा किसानों की सभी मांगो को नही माना गया तो किसान सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो