Video: चेकिंग के दौराने रोके गये शख्स की मौत के बाद परिवार से मिलने पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, कही ये बात

मुख्य बातें

  • दो दिन पहले चेकिंग के दौरान शख्स के साथ हुई थी मारपीट
  • परिवार ने थाने का किया था घेराव
  • चंंद्रशेखर ने कहा नहीं मिला इंसाफ, तो जिले में करेंगे क्रांति

By: Nitin Sharma

Published: 01 Jul 2019, 02:55 PM IST

बिजनौर। थाना कोतवाली देहात में 2 दिन पहले वाहन चेकिंग के दौरान संदिग्ध परिस्थितियाें में हुर्इ मौत का मामला प्रकाश में आने पर रविवार को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पीडि़त परिवार के घर पहुंचे। यहां उन्होंने परिवार को सात्वंना देते हुए इंसाफ की मांग की। साथ ही कहा कि अगर इंसाफ नहीं मिला, तो जिले में क्रांति होगी।

 

युवक की मौत के बाद मचा बवाल

दलित युवक विजेंदर की मौत के मामले में मृतक विजेंदर के घर चंद्रशेखर के पहुंचने से अन्य राजनीतिक दलों में खलबली मच गई। भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रविवार देर शाम मृतक दलित विजेंदर के गाँव लालपुर पहुंचे। यहां चंदशेखर ने पीडि़त परिवार को सांत्वना दी। चंद्रशेखर आजाद ने जिला प्रशासन और सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर इंसाफ नहीं मिला, तो जिले में क्रांति होगी। यूपी की जेलों में इतनी जगह नहीं कि हमको जेल में भर सके।



किसी की भी हुई गिरफ्तारी तो दस हजार आदमी जेल जाने को तैयार

यहां चंद्रशेखर ने कहा कि इस घटना में प्रदर्शन और थाने के घेराव को लेकर अगर पुलिस द्वारा इस परिवार का या गांव के एक आदमी की भी गिरफ्तारी हुई, तो 10 हजार आदमी जेल जाने को तैयार है। बता दें कि 2 दिन पहले विजेंदर अपने गांव लालुवाला से अपने बेटे मंजीत के साथ किसी काम से थाना कोतवाली देहात आये थे। यहां पर पुलिस द्वारा चल रही चेकिंग में उन्हें रोक लिया था। पीडि़त मंजीत ने बताया कि वह बाइक़ का पेपर लेने आया था। इसके बाद जब पेपर लेकर पहुँचा, तो उसके पिता को पुलिस एक निजी अस्पताल ले कर गई थी। युवक जब अस्पताल पहुंचा, तो उसे पता चला कि उसके पिता की मौत हो गई। ये सूचना गांव में पहुँचने पर ग्रामीणों में उबाल आ गया और ग्रामीण थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे। इसी को लेकर पुलिस ने ग्रामीणों को हटाने के लिये लाठीचार्ज कर दिया था।जिसमे ग्रामीण और मृतक के परिवार वालो को चोट भी आई थी।

Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned