scriptबिजनौर धमाके से जुड़े हैं मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार अबू जैद के तार | Bijnor blast linked to Abu Jaids arrest from Mumbai airport | Patrika News

बिजनौर धमाके से जुड़े हैं मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार अबू जैद के तार

locationबिजनोरPublished: Nov 06, 2017 09:01:27 pm

Submitted by:

Iftekhar

इस संदिग्ध आतंकी का बिजनौर 2014 ब्लास्ट से जुड़े हैं तार

Zunaid

बिजनौर. यूपी एटीएस ने मुंबई एयरपोर्ट से अबू जैद नाम के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के हवाले से पता चला है की इस संदिग्ध का कनेक्शन 2014 बिजनौर धमाके से जुड़े हुए हैं। ये भी पता चला है की इस संदिग्ध आतंकी के बिजनौर 2014 के ब्लास्ट से जुड़े आतंकी के साथ कनेक्शन था। इससे पहले 2016 में दिल्ली और पांच राज्यों की पुलिस समेत यूपी एटीएस ने जनपद के धामपुर ,बढ़ापुर ,नांगल सोती सहित कई अन्य जगहों पर छापा मारा था। इसमें बढ़ापुर के जामा मस्जिद के मौलवी फैजान को एटीएस गिरफ्तार करके ले गई थी, जबकि अन्य गिरफ्तार लोगों को पूछताछ के दौरान छोड़ दिया गया था। उधर, अबू जैद की गिरफ्तारी और बिजनौर आतंकी कनेक्शन को लेकर बिजनौर एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया की इस मामले की हमें कोई जानकारी नहीं है। अगर हमें कुछ पता चलेगा तो हम बताएंगे।

मतदाताओं को टल्लीकर वोट बटोरने की साजिश नाकाम, पुलिस ने किया ये बड़ा काम

बिजनौर जनपद के थाना कोतवाली शहर बिजनौर के जाटान मोहल्ले में 14 सितम्बर 2014 को एक घर में विस्फोट मामले में 6 संदिग्ध आतंकियों का नाम सामने आया था। ये सभी संदिग्ध आतंकी मध्यप्रदेश के खंडवा जेल से फरार हुए थे और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए बिजनौर शहर के एक मकान में किराया का कमरा लेकर रह रहे थे। ये बिजनौर के जाटान मोहल्ले की रहने वाली विधवा महिला लीलावती के यहां पर खाद विभाग में काम करने के नाम पर झूठ बोलकर अपनी असली आईडी झुपाते हुए रह रहे थे। अचानक घर में धमाका होने के बाद इनका एक साथी इस धमाके में गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसमें 4 संदिग्ध आतंकी अपने साथी को लेकर एक निजी अस्पताल में इलाज कराके इस घटना के बाद सभी 6 आतंकी फरार हो गए थे।

टिकट आवंटित होते ही भाजपा में छिड़ी महाभारत

इस घटना के बाद जब जनपद की पुलिस ने इन संदिग्ध आतंकियों को ढूढ़ने की कोशिश भी की, लेकिन ये सभी संदिग्ध आतंकी पुलिस ही नहीं, बल्कि एटीएस, एसओजी सहित अन्य ख़ुफ़िया एजेंसी को भी चकमा देकर जनपद से फरार होने में कामयाब हो गए थे। ये 6 आतंकी अमजद रमजान, असलम आयूब, जाकिर बदरुल, एजाजुद्दीन , महबूब, अबू फैज़ल ये मध्य प्रदेश की खंडवा जेल से फरार हो गए थे। उधर इन सभी 6 संदिग्ध आतंकियों का एनकाउंटर किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो