scriptगंगा के ऊपर से गुजर रहा पुल टूटा, किसानों ने नदी से बनाया गेंहू लाने का रास्ता- देखें वीडियो | bijnor ganga bridge crack farmers made new way help of boat | Patrika News

गंगा के ऊपर से गुजर रहा पुल टूटा, किसानों ने नदी से बनाया गेंहू लाने का रास्ता- देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: May 08, 2019 03:14:22 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

पुल टूटने से प्रशासन ने राेका रास्ता, किसान परेशान

news

गंगा के ऊपर से गुजर रहा पुल टूटा, किसानों ने नदी में बनाया गेंहू लाने का रास्ता- देखें वीडियो

बिजनौर।जिले में गंगा नदी पर करीब 40 साल पहले बने राष्ट्रीय राज मार्ग 119 पर बैराज पुल का निर्माण करोड़ो रुपए की लागत से हुआ था।समय रहते पुल को शासन-प्रशासन द्वारा ठीक न कराने पर पुल टूट गया। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने इस रास्ते से गुजरने वाली गाडिय़ोंं पर रोक लगा दी है। अब प्रशासन की इस रोक के बाद से किसान परेशान है।जिन्होंने अपनी गंगा के दूसरे किनारे पर अपनी गेंहू की फसल को ले जाने के लिए प्रशासन से व्यवस्था करने की मांग की, लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो किसानों ने नाव के सहारे खुद ही अपना रास्ता बना लिया।

अब किसान नाव के सहारे एक से दूसरे किनारे ला रहे गेंहू

जानकारी के अनुसार पुल टूटने की वजह से प्रशासन ने आनन फ़ानन में भारी वाहनों पर रोक लगा कर अपनी जि़म्मेदारी पूरी कर ली, लेकिन उन्होंने किसानों की कोई परवाह नहीं की। किसानोंं ने सुनवाई न होने पर खुद ही काम शुरू कर दिया। किसानों ने फसल को गंगा के उस पार से लाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर नदी में नाव का एक पुल तैयार कर लिया। इसके बाद से किसान अपनी नाव की मदद से ही अपने गेंहू को उस पार से दूसरे किनारे तक ला रहे है।वहीं पुल बंद होने से कारोबारी लोगों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जो रास्ता दो घंटे में तय होता था।अब उस रास्ते को तय करने में 6 घंटे का समय लग रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो