बिजनौर: कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ने से NH-119 का पुल डूबा, सड़क पर लगा जाम, देखें वीडियो-

lokesh verma | Updated: 14 Jul 2019, 03:30:27 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • बाढ़ के खतरे को भांपते हुए प्रशासन ने खादर क्षेत्र से लगे गांव में जारी किया अलर्ट
  • कोटा वाली नदी में अचानक उफान से हरिद्वार-बिजनौर मार्ग पर हुआ बंद
  • पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश से कोटावाली नदी उफान पर

बिजनौर. पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जलस्तर बढ़ने से बिजनौर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग बिजनौर-हरिद्वार-119 पर कई फीट सड़क पर पानी आने से वाहनों की आवाजाही पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। इसकी वजह से वाहनों का लंबा जाम लगा हुआ है। पानी का जलस्तर लगातार बढ़ने से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आशंका जताई जा रही है कि अगर इसी तरह पहाड़ों पर बारिश होती रही तो बिजनौर जिले के कई गांव बाढ़ के चपेट में आ सकते हैं। खतरे को भांपते हुए प्रशासन ने खादर क्षेत्र से लगे गांव के लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें- घर की छत गिरने से मां और तीन बच्चे घायल, गांव में मचा हाहाकार

bijnor

बिजनौर स्थित कोटा वाली नदी में अचानक उफान से एनएच-119 हरिद्वार मार्ग पर सड़कों पर कई-कई फीट पानी आने से रोड को बंद कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने यूपी-उत्तराखंड की सीमा से सटे वाहनों पर रोक लगा दी है। वाहनों पर लगी रोक की वजह से सड़कों पर काफी लंबा जाम लग चुका है। इस वजह से वाहन स्वामी व मुसाफिरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: बारिश के मौसम में Hair Fall और चिपचिपे बाल से छुटकारा, साथ ही लंबे बाल और शाइनिंग के लिए Hair Expert की Tips

पानी के बढ़ने के कारण हरिद्वार जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट कर नजीबाबाद के रास्ते भेजा जा रहा है। नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण बिजनौर के गंगा खादर से सटे गांवों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। सिंचाई विभाग के अधिकारी काशी सिंह का कहना है कि अगर पहाड़ों पर जल्द ही बारिश नहीं रुकी तो बिजनौर जनपद के कई गांव बाढ़ की चपेट में आ सकते हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned