scriptबिजनौर: मदरसे से मिले अवैध हथियार की जांच करने पहुंची ATS | Bijnor illegal weapons found in madarsa ats investigating | Patrika News

बिजनौर: मदरसे से मिले अवैध हथियार की जांच करने पहुंची ATS

locationबिजनोरPublished: Jul 12, 2019 12:27:56 pm

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
1. पुलिस ने मदरसे से किए थे अवैध हथियार बरामद 2. बिहार से जुड़े हथियार तस्करी के तार3. एटीएस (ATS) व आईबी (IB) की टीम ने मदरसा संचालक से की पूछताछ

police

बिजनौर: मदरसे से मिले अवैध हथियार की जांच करने पहुंची ATS

बिजनौर. शेरकोट इलाके स्थित मदरसा दारुल कुरान हमीदिया से बुधवार को पुलिस ने एक पिस्टल, दो मैगजीन, 4 तमंचा और 24 कारतूस बरामद किए हैं। इस मामले में मदरसा संचालक मोहम्मद साजिद समेत 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए Anti-Terrorism Squad व Intelligence Bureau की टीम ने बिजनौर पहुंचकर पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की। एटीएस यह भी जांच कर रही है कि पकड़े गए आरोपियों के तार किसी आतंकी संगठन से तो नहीं जुड़े हैं।
बता दें कि पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मदरसे में अवैध हथियार रखे हुए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने मदरसे में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस को मौके से अवैध हथियार मिले थे। पुलिस ने मौके से मदरसा संचालक मोहम्मद साजिद, कारी, जफर, अजीजुर्रहमान और उसके बेटे, कारी साबिर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया।
जांच में सामने आया है कि दस साल से दारुल कुरान हमीदिया मदरसा अवैध रूप से चल रहा था। इस मदरसे में कुल 21 बच्चे पढ़ रहे थे। जिनमें 14 बच्चे बिहार के बताए जा रहे है, जबकि 7 बच्चे यूपी के। पुलिस अधिकारियों ने मदरसे के अलावा कई जगह पर छापेमारी की। मदरसे से अवैध हथियार बरामद होने के बाद खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई है। जिससे देखते हुए एटीएस और आईबी की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। एटीएस और आईबी की टीम ने थाने पहुंचकर आरोपियों से भी पूछताछ की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो