scriptBijnor: कैफियत एक्‍सप्रेस के बाद एक और रेल हादसा, पटरी से उतरी नजीबाबाद-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन | Bijnor Najibabad Aligarh Passenger Train 54382 Derail In yard | Patrika News

Bijnor: कैफियत एक्‍सप्रेस के बाद एक और रेल हादसा, पटरी से उतरी नजीबाबाद-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन

locationबिजनोरPublished: Feb 18, 2020 11:33:11 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

शंटिंग के दौरान रेलवे ट्रैक से नीचे उतरी बोगी
सुबह करीब 11 बजे स्‍टेशन से रवाना हुई ट्रेन
बोगी को अलग करके भेजी गई ट्रेन

vlcsnap-2020-02-18-10h52m32s944.png
बिजनौर। नजीबाबाद रेलवे स्टेशन (Najibabad Railway Station) के यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन का एक डिब्बा शंटिंग के दौरान रेलवे ट्रैक से नीचे उतर गया। इसके पीछे गार्ड की लापरवाही बताई जा रही है। हादसे की वजह से नजीबाबाद-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन (Najibabad to Aligarh Passenger Train) करीब 11 बजे स्‍टेशन से रवाना की गई है। सूचना मिलने पर रेलवे विभाग के कर्मचारी कड़ी मशक्‍कत के बाद रेलवे ट्रैक को दुरुस्‍त कर पाए। आपको बता दें कि इससे पहले साेमवार रात को गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन (Ghaziabad Railway Station) पर कैफियत एक्‍सप्रेस (Kaifiyat Express) दो हिस्‍सों में बंट गई थी।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: चलते-चलते अचानक दो टुकड़ों में बंट गई Kaifiyat Express

अलीगढ़ जाती है ट्रेन

नजीबाबाद-अलीगढ़ पैसेंजर (54382) सुबह 8.20 बजे स्‍टेशन से रवाना होती है। नजीबाबाद से चलकर यह अलीगढ़ जाती है। मंगलवार (Tuesday) सुबह करीब सवा 8 बजे पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी शंटिंग के दौरान पटरी से उतर गई। इससे रेलवे कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी भी वहां पहुंच गए। कर्मचारी रेलवे यार्ड ट्रैक को दुरुस्त करने में जुट गए। क्रेन की मदद से पैसेंजर ट्रेन की बोगी को पटरी पर वापस लाने की कवायद की गई।
यह भी पढ़ें

UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू, डीजे बजाने वालों के खिलाफ यहां करें शिकायत

हादसे के समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं था

करीब दो घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद लाइन को दुरुस्त किया गया। हालांकि, अभी कर्मचारी बोगी को पटरी पर वापस नहीं ला पाए हैं। फिलहाल उस बोगी को अलग करके ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। गनीमत रही कि हादसे के समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं था। बताया जा रहा है कि गार्ड की लापरवाही से पैसेंजर ट्रेन की बोगी पटरी से उतरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो