scriptमुस्लिम दोस्तों संग नौकरी करने गया युवक बना ‘बिलाल’, हिंदू संगठन ने मंदिर ले जाकर करा दिया ‘शुद्धिकरण’ | boy went with muslims friends accepted islam | Patrika News

मुस्लिम दोस्तों संग नौकरी करने गया युवक बना ‘बिलाल’, हिंदू संगठन ने मंदिर ले जाकर करा दिया ‘शुद्धिकरण’

locationबिजनोरPublished: Jul 27, 2021 11:00:19 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

छह महीने पहले पिता की मौत के बाद नौकरी करने गया था महाराष्ट्र। मुस्लिम युवकों के साथ रहकर अपना लिया था इस्लाम। हिंदू युवा वाहिनी की दखल के बाद फिर अपनाया हिंदू धर्म।

screenshot_20210726_184149.jpg
बिजनौर। जिले में एक बार फिर से धर्मान्तरण का मामला सामने आया है। गरीब दलित बिरादरी से ताल्लुक रखने वाला डेविड नाम के युवक ने महाराष्ट्र में जाकर छह महीने पहले मुस्लिम धर्म अपनाकर बिलाल नाम रख लिया था। अपनी बहन की शादी में आए युवक को देखकर घर वाले व ग्रामीण दंग रह गए। चेहरे पर दाढी व मुस्लिम लिबास में देखने पर हल्ला मच गया। हिन्दू युवा वाहिनी व परिवार वालों की ज़िद पर आखिरकार बिलाल टूट गया और फिर मंदिर में शुद्धिकरण कराकर बिलाल को डेविड बना दिया।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में 7 लाख 81 हजार बालिकाएं लाभान्वित

दरअसल, जिले के थाना स्योहारा के सद्दोबेरखा इलाके की जहाँ पर डेविड कुमार नाम का दलित बिरादरी के युवक के पिता का छह माह पहले मौत हो गई थी। गरीबी के चलते डेविड गांव के ही 7-8 पड़ोसी युवकों के साथ महाराष्ट्र में बेक़री पर मजदूरी करने के लिए चला गया था। छह माह पहले डेविड मुस्लिम युवकों के साथ रहकर अपनी मर्ज़ी से मुस्लिम धर्म अपनाकर बिलाल नाम रख लिया था इसी बीच बिलाल ने चेहरे पर दाढ़ी रख ली थी। मुस्लिम लिबास यानी कुर्ता पजामा भी पहनना भी शुरू कर दिया था। बिलाल की बहन की दो दिन पहले शादी थी। शादी में महाराष्ट्र से शिरकत करने के लिए बिलाल भी अपने घर पहुंचा था। ग्रामीणों व परिजनों ने जैसे ही बिलाल को मुस्लिम लिबास में देखा तो वो हैरत में पड़ गए। गाँव मे आग की तरह शोर मच गया कि डेविड हिन्दू से मुस्लिम हो गया।
यह भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीनेशन अपडेट : अब कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज लेने वालों को मिलेगी वरीयता

हिन्दू युवा वाहिनी के मंडल अध्यक्ष एनपी सिंह और अन्य तमाम कार्यकर्ताओ ने अपना दखल देना शुरू कर दिया। आरोप है कि जबरन डेविड पर हिन्दू धर्म मे शामिल होने के लिए ज़ोर देने लगे। हालांकि शुरुआत में डेविड ने कहा कि वह अपनी मर्ज़ी से मुस्लिम धर्म मे शामिल हुआ है, लेकिन ग्रामीण व परिवार के लोगो ने पुलिस का सहारा लेकर पुनः बिलाल को हिन्दू धर्म अपनाकर डेविड नाम रखवा दिया। हिन्दू बनने से पहले ग्रामीणों ने मंदिर में ले जाकर डेविड का शुद्धिकरण कराया। उसकी दाढ़ी को भी कटवाया गया। डेविड को पूरे गाँव मे गले मे सेहरा बांधकर ढोल नगाड़ों के बीच घुमाया भी गया।
https://youtu.be/IHTZ2HD-jKU
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो