बहन के प्रेम विवाह से नाराज भाई ने रची जीजा की हत्या की साजिश, ऐसे खुला राज, देखें वीडियो-

खबर के मुख्य बिंदु-

  • जीजा की हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार
  • योजनाबद्ध तरीके से युवकों ने जीजा को उतारा था मौत के घाट
  • बिजनौर जिले के हल्दौर थाना क्षेत्र के अमहेड़ा गांव का मामला

By: lokesh verma

Updated: 01 Jul 2019, 04:07 PM IST

बिजनौर. बहन के प्रेम विवाह से नाराज जीजा की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से जीजा की हत्या की थी। इसके बाद शव को नहर के पास फेंककर फरार हो गए थे। बता दें कि इस हत्याकांड के खुलासे के लिए एसपी बिजनौर ने एक पुलिस टीम का गठन किया था, जिसने पूरी गुत्थी को सुलझाते हुए आरोपियों दबोच लिया है।

यह भी पढ़ें- गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर गूंजा हाॅटसिटी, एनकाउंटर में दो बदमाशों को मारी गोली, सब इंस्पेक्टर भी घायल

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विश्वजीत श्रीवास्तव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि हल्दौर थाना क्षेत्र के ग्राम अमहेड़ा की रहने वाली एक युवती ने 23 जून थाना धामपुर में तहरीर दी थी। युवती ने बताया था कि उसने रवि नामक युवक से प्रेम विवाह किया है, लेकिन उसके परिवार वाले इससे नाराज हैं और विरोध कर रहे हैं। युवती ने तहरीर में आरोप लगाया था कि उसके पति रवि का उसके मायके वालों ने अपहरण कर लिया है। युवती की शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी थी। इसी बीच 26 जून को स्योहारा थाना क्षेत्र स्थित नहर में एक युवक का शव मिला था, जिसकी पहचान युवती के पति रवि के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें- VIDEO: मसाज सेंटर के अंदर पुलिस को इस हालत में मिली विदेशी युवतियां, 25 गिरफ्तार

पुलिस ने खोजबीन की तो पता चला कि बहन के प्रेम विवाह से नाराज युवती के भाई उमेश ने अपने रिश्तेदार विनय के साथ मिलकर रवि की हत्या की साजिश रची थी। योजना के तहत विनय ने रवि से दोस्ती कर ली। इसके बाद 23 जून को रवि की गाड़ी बुक कर उसको स्योहारा क्षेत्र में नहर के पास ले गए। जहां पहले तो रवि को शराब पिलाई उसके बाद उमेश व विनय ने रवि के सिर में पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी और शव को नहर के पास फेंक कर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned