Lockdown में ATM जाने की नहीं है जरूरत, इस नंबर पर फोन करेंगे तो कैश वैन आएगी आपके घर

Highlights:

-लोगों को कैश निकालने के लिए एटीएम नहीं जाना पड़ेगा

-बिजनौर के जिला सहकारी बैंक ने लोगों के लिए कैश की व्यवस्था की है

-इसके लिए एक नंबर भी जारी किया गया है

बिजनौर। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है तो वहीं किसी तरह की कोई समस्या ना हो, इसके लिए प्रदेश सरकार की निगरानी में सभी जिलों के प्रशासन के अधिकारी लोगों तक सभी जरूरी सामानों को पहुंचाने की कवायद में जुट गए हैं। इस क्रम में सहकारी बैंक ने अपने मोबाइल बैंक के जरिए लोगों को रुपए निकालने के लिए एटीएम में ना आना पड़े, इसके लिए बैंक कैश वैन के जरिए लोगों के मोहल्ले में पहुंचकर उन्हें कैश उपलब्ध कराने का काम करने की कवायद शुरू करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें : Lockdown को लेकर गंभीर न होना अब पड़ सकता है मंहगा, मुरादाबाद में कर्फ्यू की चेतावनी

दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश की सरकारें लगातार नागरिकों से घरों में रहने के लिए अपील कर रही है और लोगों को जागरूक करने के लिए कदम उठा रही है। इसी कड़ी में बिजनौर के जिला सहकारी बैंक ने घर में रहे लोगों के लिए उन्हें किसी तरह की कैश की दिक्कत ना हो, इसके लिए मोबाइल कैश बैंक की व्यवस्था की है। यह मोबाइल कैश बैंक हर मोहल्ले में जाकर लोगों को रुपया उपलब्ध कराने का काम करेगी। लोग रुपयों के लिए घरों से ना निकले इसके लिए जिला सहकारी बैंक द्वारा इस व्यवस्था को किया गया है।

यह भी पढ़ें: Lockdown: हाथ जोड़कर पुलिस वाले कह रहे, कृपया अपने—अपने घरों में रहें

जिला सहकारी बैंक के अनुभाग अधिकारी ढोल गोपाल सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से सभी नागरिकों को बचाने के लिए जहां देश की सरकारें कड़े फैसले ले रही हैं। तो वहीं हमारे बैंक द्वारा लोगों से अपील की गई है कि वह घरों से ना निकलें। बैंक खुद उनके घर तक उन्हें रुपया पहुंचाएगा। जिससे कि किसी भी नागरिकों को रुपए को लेकर बैंक ना ना पड़े। इसको लेकर कैश वैन बैंक ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है। इस नम्बर 9411226474 पर फोन करके कैश वैन को अपने मोहल्ले और घर पर बुला सकता है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned