scriptयोगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान ने शिक्षकों को दी ये सलाह | chetan chauhan minister in up appeal to teacher for students | Patrika News

योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान ने शिक्षकों को दी ये सलाह

locationबिजनोरPublished: Jul 12, 2019 01:07:54 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

स्कूलों प्रबंधक व शिक्षकों का जनपदीय सम्मेलन आयोजित किया गया।
बच्चों में राष्ट्रवाद की भावना भरने का आह्वान किया।
वित्त विहीन शिक्षकों की समस्याओं पर सरकार का पूरा ध्यान है।

moradbad

योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान ने शिक्षकों को दी ये सलाह

बिजनौर: जनपद के वित्तविहीन स्कूलों प्रबंधक व शिक्षकों का जनपदीय सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में Cabinte Minister Chetan Chauhan रहे। उन्होंने स्कूल में पठन पाठन के साथ ही बच्चों में राष्ट्रवाद (Nationlasim) की भावना भरने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल (Uttar Pradesh School) से निकले बच्चों में नैतिकता और देशप्रेम होगा तो उसका लाभ सभी को मिलेगा। वहीँ उन्होंने शिक्षकों (School Teachers) की समस्याओं पर कहा कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर है। किसी को भी निराश नहीं किया जाएगा। वे जल्द ही वित्तविहीन शिक्षकों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) से मिलेंगे।

Rampur: Azam Khan के बाद अब बसपा के पूर्व मंत्री आए प्रशासन के निशाने पर, दुकान पर लगाया ताला- देखें वीडियो

यहां हुआ कार्यक्रम
शहर के एक बैंक्वेट हॉल में हुए कार्यक्रम में Cabinet Minister Chetan Chauhan ने कहा कि शिक्षक समाज को नई दिशा प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि वित्त विहीन शिक्षकों की समस्याओं पर सरकार का पूरा ध्यान है। इन्हें खत्म करने के लिए एक समिति बनाने पर विचार किया जा रहा है। समिति शिक्षकों की समस्या व उनके समाधान दोनों की एक रिपोर्ट बनाएगी। इस रिपोर्ट को मुख्यमंत्री(Chief Minister) के सामने रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक स्कूलों में पढ़ाई के साथ साथ खेलों पर भी पूरा ध्यान दें। अब स्कूलों से भी अच्छे खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहे हैं। शिक्षक ऐसे खिलाड़ियों को तराशने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

Muzaffarnagar News: छह बेटियों के बाद जन्मा विक्षिप्त बेटा तो पति ने पत्नी पर भाई संग सोने का बनाया दबाव- देखें वीडियाें

ये रहे मौजूद
कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएलसी डा.जयपाल सिंह व्यस्त व संचालन अजयपाल सिंह ने किया। कार्यक्रम में संरक्षक सुरेंद्र प्रकाश भटनागर, आदेश कुमारी, जसवीर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष साकेंद्र प्रताप सिंह, चंद्रभान सिंह, संध्या सिंह, सरदार संजीव सिंह, दिनेश शर्मा, डीआईओएस राजेश कुमार, डा.बीरबल सिंह, आदि ने विचार रखे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो