script

VIDEO: पुलिस और किसानों में जमकर हुई नोकझोंक-धक्का मुक्की, बैरिकेडिंग तोड़ कर घुसे किसान

locationबिजनोरPublished: May 27, 2019 02:39:48 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

किसानों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर किया जोरदार प्रदर्शन
ट्रैक्टर चढ़ाकर तोड़ दिया पुलिस की बैरिकेडिंग
पुलिस और किसानों में नोकझोंक और जमकर धक्का मुक्की

bijnor

पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ कर कलक्ट्रेट में घुसे किसान, पुलिस के साथ जमकर हुई नोकझोक-धक्का मुक्की

बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं किसानों के इस आंदोलन को रोकने के लिये नुमाइश ग्राउंड पर भारी पुलिस फोर्स के साथ बेरिकेटिंग तक लगाया गया था। लेकिन किसानों ने पुलिस बेरिकेटिंग पर ट्रैक्टर चढ़ाकर तोड़ डाला और सामने खड़ी पुलिस को हटाकर कलक्ट्रेट पहुंच गए। इस दौरान पुलिस और किसानों में नोकझोंक के साथ जमकर धक्का मुक्की भी हुई।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

दरअसल थाना कोतवाली देहात में कुछ दिनों पहले किसान का ट्रैक्टर थाने से चोरी हो गया था। ट्रैक्टर न मिलने पर किसानों के संगठनों ने अलग-अलग जगह पर धरना प्रदर्शन कर ट्रैक्टर की बरामदगी के लिये पुलिस से कहा था। पुलिस ने जल्द ही ट्रैक्टर बरामद करने की बात भी की थी। लेकिन किसान का ट्रैक्टर न मिलने से और किसानों का पिछले साल का गन्ने का पेमेंट न होने से नाराज़ किसानों ने कलक्ट्रेट को घेरने का ऐलान कर दिया।
यह भी पढ़ें

मां-बाप ऐसे भी होते हैं! दोनों ने रखने से किया इनकार, भेजे गए अनाथालय


इसी को लेकर सोमवार को जिलाप्रशासन और पुलिस के लोग किसानों को रोकने के लिये नुमाइश ग्राउंड पुलिस चौकी के चौराहे पर कलक्ट्रेट आफ़िस की रोड पर पुलिस बेरिकेटिंग लगाकर किसानों को रोकने की योजना बनाई । लेकिन किसानों ने जिला प्रशासन की योजना को ध्वस्त करते हुए कलक्ट्रेट पहुंच कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी पूरी मांग नही मानी जायेगी तब तक वो प्रदर्शन करते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो