कांग्रेस ने इस लोकसभा सीट पर खेला बड़ा दांव, पूर्व सांसद की बहन को दिया टिकट

कांग्रेस ने इस लोकसभा सीट पर खेला बड़ा दांव, पूर्व सांसद की बहन को दिया टिकट

Rahul Chauhan | Publish: Mar, 17 2019 06:38:20 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 06:38:21 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

-बिजनौर लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी इंदिरा भाटी पर कांग्रेस ने दांव खेला है।

-इंदिरा भाटी उतर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चौधरी नारायण सिंह की बेटी हैं।

बिजनौर। लोकसभा बिजनौर में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। शनिवार देर रात आई लिस्ट में बिजनौर लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी इंदिरा भाटी पर कांग्रेस ने दांव खेला है। इंदिरा भाटी मूलरूप से सरधना क्षेत्र के गांव अकबरपुर की रहने वाली हैं।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव के लिए इस तारीख से होंगे नामांकन, जानिए कब तक भर सकेंगे पर्चा

इंदिरा भाटी उतर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चौधरी नारायण सिंह की बेटी हैं। साथ ही बिजनौर मृतक पूर्व सांसद आरएलडी चौहान की बहन है। इस सीट पर बिजनौर लोकसभा की 2 विधानसभा सीट चांदपुर और बिजनौर सहित मुजफरनगर की पुरकाजी और मीरापुर सहित मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट इस लोकसभा सीट पर आ रही है। गुर्जर और जाट जाति को प्रभावित करने के लिये कांग्रेस ने इस सीट पर इंदिरा भाटी को टिकट दिया है।

 

बता दें कि इंदिरा भाटी 2006 में मेरठ दे मेयर पद पर कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ चुकी हैं। 63 वर्षीय इंदिरा भाटी को अबकी बार कांग्रेस ने बिजनौर लोकसभा से टिकट देकर इस सीट पर जाति आकरण को आधार बनाते हुए इस प्रत्याशी को उतारा है। बहरहाल, अभी इस सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले 'आप' की तर्ज पर यूपी में भी बनी नई पार्टी, चौंकाने वाला है मेनिफेस्टो, देखें वीडियो

पहले ही गठबंधन के प्रत्याशी इकबाल ठेकेदार इस लोकसभा के प्रभारी हैं। उधर, इस सीट पर मेरठ के रहने वाले और बिजनौर लोकसभा सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सांसद कुँवर भारतेंद्र को टक्कर देने वाले मलूक नगर की भी चर्चा और कयास गठबंधन प्रत्याशी के रूप में चल रही है। बीजेपी ने भी अभी इस सीट पर किसी भी प्रत्याशी के टिकट की घोषणा नहीं की है। इस सीट को लेकर बीजेपी के मौजूदा सांसद सहित अन्य लोग बीजेपी से टिकट की मांग कर रहे हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned