Corona virus : बिजनौर में कोरोना के 17 नए मामले सामने आए

बिजनाैर में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों की रिपाेर्ट भी Corona virus पॉजिटिव आई है।

By: shivmani tyagi

Updated: 13 Jul 2020, 06:09 PM IST

बिजनौर ( Bijnor news in hindi ) जिले में एक बार फिर से कोरोना ( COVID-19 virus ) बम फूटा है। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कोरोना के नए 17 मरीज मिले हैं। बीती रात आई रिपोर्ट में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी की भी रिपाेर्ट पॉजिटिव आई । इसके बाद दाे दिन के लिए सीएमओ कार्यालय को बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मेरठ : दुकान बंद कराने आए पुलिसकर्मियों पर हमला, मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स

सामने आए सभी कोरोना संक्रिमत मरीजों को एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरीजों के आसपास के क्षेत्र के 250 मीटर के दायरे को सील करके उन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। इन सभी जगहों को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: कर्ज में डूबे बुजुर्ग दंपति ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके निगम व उनके परिवार के दो सदस्य की भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित कुल 17 नए कोरोना के संक्रिमत मरीज बीती रात मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 14571 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 13274 की रिपोर्ट आ चुकी है।

यह भी पढ़ें: शामली में घर से उठा ले गए नाबालिग लड़की ! अपहरण के बाद रेप का भी आराेप

अब तक 12657 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सीएमओ विजय कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब तक 418 मरीज कोरोना संक्रमित है। 8 की मौत हो गई है। 292 मरीज कोरोना के ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं जबकि 117 कोरोना के अभी एक्टिव केस हैं। अभी 1297 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

यह भी पढ़ें: फिर आग में झुलने से बचा मुजफ्फरनगर, छेड़छाड़ काे लेकर दाे गांव के लाेग आमने-सामने

सभी कोरोना संक्रमित रोगियों को इलाज के लिए कोविड-19 के एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके घर के आसपास के 250 मीटर के दायरे को सील करके उन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है और उन्हें सैनिटाइज कराए जाने का काम किया जा रहा है। जनपद में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जांच का भी दायरा बढ़ा दिया गया है।

COVID-19 virus Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned