scriptबारिश से अचानक बढ़ा नदी का जलस्तर, वाहन समेत पति-पत्नी तेज बहाव में बहे, पुलिसकर्मियों ने बचाई जान | couple flow into river with vehicle due to increase water level | Patrika News

बारिश से अचानक बढ़ा नदी का जलस्तर, वाहन समेत पति-पत्नी तेज बहाव में बहे, पुलिसकर्मियों ने बचाई जान

locationबिजनोरPublished: Jul 05, 2020 10:40:52 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मंडावली थाना क्षेत्र के कोटा वाली नदी में अचानक जलस्तर बढ़ा
– नदी का जलस्तर बढ़ने से बिजनौर-हरिद्वार मार्ग को बंद
– Haridwar से सामान लेकर Bijnor आ रहे दंपती नदी के तेज बहाव में बहे

bijnor.jpg
बिजनौर. मंडावली थाना क्षेत्र के कोटा वाली नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने ( Increase Water Level ) के कारण सड़क भी जलमग्न हो गई है। हरिद्वार ( Haridwar ) से पानी की टंकी लेकर बिजनौर ( Bijnor ) आ रही एक पिकअप गाड़ी इस तेज पानी के बहाव में बह गई। पिकअप गाड़ी में सवार चालक और उसकी पत्नी भी पानी में बह गए। हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस दोनों को सकुशल पानी से बाहर निकाल लिया। फिलहाल कोटा वाली नदी का जलस्तर बढ़ने से बिजनौर-हरिद्वार मार्ग को बंद कर दिया गया है। नीचे से गुजरने वाले सभी वाहनों को पुल के ऊपर से गुजारा जा रहा है।
यह भी पढ़ें- Weather Alert: बारिश से तापमान में 4 डिग्री की गिरावट, किसानों के भी खिले चेहरे

दरअसल, बरसात के मौसम में हर साल कोटा नदी का जलस्तर बढ़ जाता है, जिस कारण बिजनौर-हरिद्वार मार्ग को बंद कर दिया जाता है। रविवार सुबह अचानक से कोटा वाली नदी का जलस्तर बढ़ने से सड़क से गुजर रही एक पिकअप गाड़ी नदी में बह गई। पिकअप गाड़ी के चालक सतपाल और उसकी पत्नी भी गाड़ी के साथ तेज बहाव में बह गए। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने राहगीरों की मदद से रस्सी के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर चालक और उसकी पत्नी को नदी के पानी से सकुशल निकाल लिया।
चालक सतपाल ने बताया कि वह सुबह हरिद्वार से पानी की टंकी गाड़ी में लादकर आ रहा था। मंडावली क्षेत्र के कोटा वाली नदी में अचानक से पानी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण उसकी गाड़ी नदी के तेज पानी के बहाव में बह गई। उसने गाड़ी का शीशा खोलकर स्थानीय लोगों से मदद मांगी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से उनकी जान बचाई। इस घटना के बाद मंडावली क्षेत्र में कोटा वाली नदी के पुल के नीचे के रास्ते को आने-जाने के लिए बंद कर दिया गया है। अब नदी पर बने पुल के ऊपर से गाड़ियों को गुजारा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो