scriptरिश्वत के प्रकरण में फंसे बिजनौर जिले में तैनात रहे डीएसपी, एफआईआर दर्ज | DSP trapped in bribery case FIR registered | Patrika News

रिश्वत के प्रकरण में फंसे बिजनौर जिले में तैनात रहे डीएसपी, एफआईआर दर्ज

locationबिजनोरPublished: Jan 19, 2022 01:38:01 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

जांच के दौरान आडियो सीडी के आधार पर सुशील कुमार के वॉइस सैंपल मिलान के लिए तीन बार 24 मार्च 2021, 30 जून 2021 और 4 अगस्त 2021 को तिथि निर्धारित की गई थी।

riswat.jpg
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में धामपुर सर्किल के तत्कालीन डीएसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। डीएसपी सुशील कुमार पर गैंगस्टर एक्ट में से आरोपित का नाम निकालने के लिए दो लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। आडियो सामने आने के बाद, 5 वर्षो से इसकी जांच चल रही थी।


एएसपी (पुलिस अधीक्षक) पूर्वी बिजनौर ओमवीर सिंह ने बताया कि धामपुर सर्किल के वर्ष 2017 में डीएसपी के पद पर रह चुके सुशील कुमार पुत्र स्व. लेखराज सिंह निवासी गांव फकीरगंज कस्बा कांठ जिला मुरादाबाद के खिलाफ धामपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। बताया गया है कि वर्तमान में वह सुल्तानपुर जिले में कार्यरत हैं। आरोप है कि धामपुर सर्किल के वर्ष 2017 में डीएसपी के पद पर कार्यरत के दौरान थाना स्योहारा में गैंगस्टर एक्ट के मामले में अभियुक्तों के नाम निकाले जाने के बदले में दो लाख रुपये रिश्वत ली थी।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: हाथरस पीड़ित का परिवार नहीं लड़ेगा चुनाव



इस मामले में मुख्य शिकायतकर्ता अनिल सिरोही पुत्र भूपेंद्र सिरोही निवासी यशोदा कुंज जिला मेरठ ने रिश्वत मांगने की एक आडियो सीडी पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी थी। जिस पर पुलिस विभाग के संयुक्त सचिव (गृह) को 30 जून 2020 को पत्र प्रेषित किया था। इसकी एंटी करप्शन ब्यूरो ने जांच की थी।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: अखिलेश ने दिया धोखा, यूपी में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे



जांच के दौरान आडियो सीडी के आधार पर सुशील कुमार के वॉइस सैंपल मिलान के लिए तीन बार 24 मार्च 2021, 30 जून 2021 और 4 अगस्त 2021 को तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन तीनों बार सुशील कुमार जांच में उपस्थित नहीं हुए। विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ ने सीडी में छेड़छाड़ के कोई लक्षण नहीं पाते हुए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी। जिस के अर्न्तगत धामपुर पुलिस स्टेशन मे आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो